t20 world cup 2022 team india

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम ग्रुप मुकाबले में ही बाहर हो चुकी थी, जिसके बाद टीम में काफी बदलाव देखने को मिला। कप्तान से लेकर टीम में अनुभवी खिलाड़ी के साथ नये युवा खिलाड़ियों की भी वापसी हो चुकी है।

हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए देखा जाए तो भारतीय टीम अब डबल तैयारियों के साथ मैदान पर उतरती दिखेगी। इसी के साथ सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें टीम इंडिया को खिताब जीताने के लिए प्रेरणा दी जा रही है।

वर्ल्ड कप पर टीम इंडिया के लिए बना वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) को अब हफ्ते भर का समय बचा हुआ है, जिसके लिए टीम इंडिया अपने स्कॉड के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है।

बता दें कि साल 2007 में भारतीय क्रिकेट टीम ने एम एस धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था, जिसके बाद से अबतक टीम में कप्तान तो बदले लेकिन उनमें से एक भी कप्तान खिताब जीताने में कामयाब नहीं हो पाया।

पिछले साल विराट कोहली की कप्तानी में टीम ग्रुप मुकाबले से ही बाहर हो गयी थी। ग्रुप मुकाबले में पहले पाकिस्तान से तो फिर न्यूजीलैंड से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पूरे 15 साल बाद एक बार फिर से टीम को खिताब जीतने का मौका मिला है, जिसके लिए सोशल मीडिया पर टीम को सपोर्ट करने के लिए एक वीडियो वायरल हो रहा है।

यहां देखे वीडियो

15 साल से नहीं जीता खिताब

साल 2007 में डेब्यू वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम ने खिताब अपने नाम किया था। अब पूरे 15 साल हो गये लेकिन टीम ने दोबारा खिताब नहीं जीता। हालांकि इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम के पास मौका होने वाला है कि वो दूसरी बार खिताब अपने नाम करने में कामयाब हो।

इसी के लिए एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें 2007 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप का जिक्र करते हुए टीम को पूरे 15 साल बाद फिर से एक बार खिताब जीतने की बात कही गयी है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि लोग लंबे समय से ही वर्ल्ड की उम्मीद लगा कर बैठे हैं लेकिन अबतक सफलता नहीं मिल पायी है।