T20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने लॉन्च की टीम इंडिया की नई जर्सी, देखें विराट सेना का नया लुक 1

T20 WORLD CUP 2021: आईपीएल की समाप्ति के बाद भारतीय क्रिकेट टीम, क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी20 के विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए यूएई ही रहेगी. अधिकतर खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल में खेल रहे हैं. इसी दौरान बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर खिलाड़ियों को नये रंग में रंग दिया है.

नई जर्सी के साथ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

T20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने लॉन्च की टीम इंडिया की नई जर्सी, देखें विराट सेना का नया लुक 2

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी लॉन्च की गई है. टीम इंडिया की नई जर्सी को बीसीसीआई ने बुधवार को लॉन्च किया. भारतीय टीम का इस बार बिल्कुल अलग तरीके का जर्सी है. भारतीय टीम इसी नई जर्सी के साथ अपने अभियान की शुरूआत करने 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी. भारत अब तक पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में अजेय है. भारतीय चयनकर्ताओं ने जिन भारतीय खिलाड़ियों को टीम में चुना है वे पहले से ही यूएई में है और आईपीएल 2021 में हिस्सा ले रहे हैं. सीएसक, दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर को छोड़ सभी टीम आईपीएल से बाहर हो गई है. इसी बीच में यह जर्सी लॉन्च किया गया है.

BCCI ने ट्वीट किया नई जर्सी

T20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने लॉन्च की टीम इंडिया की नई जर्सी, देखें विराट सेना का नया लुक 3

टीम इंडिया के नये जर्सी को बीसीसीआई के ऑफिशियल अकाउंट से जो ट्वीट किया गया है. इसमें टीम के कप्तान विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज और उप कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह नई जर्सी के साथ दिख रहे हैं. नये जर्सी के साथ बहुत कुछ बदलाव किया गया है. दरअसल, टीम इंडिया ने पिछले साल के आखिरी में साल 1992 वर्ल्ड कप के पैटर्न वाली जर्सी पहननी शुरू की थी. हालांकि, टीम इंडिया की नई जर्सी से इसे रिप्लेस किया गया है. इस बार एमपीएल स्पोर्ट्स भारतीय टीम की आधिकारिक किट प्रायोजक है. टीम इंडिया की इस किट को ‘बिलियन चीयर्स जर्सी’ नाम दिया गया है.

पहला चैंपियन है टीम इंडिया

बीसीसीआई के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा गया,

‘प्रस्तुत है बिलियन चीयर्स जर्सी. ये जर्सी अरबों फैंस के चीयर्स से प्रेरित है.’

बता दें कि टीम इंडिया की नई जर्सी गहरे नीले रंग की है. इसमें सामने की तरफ तरंगे बनाई गई हैं. वहीं, इसमें केसरिया रंग से सामने टीम इंडिया लिखा हुई है.

गौरतलब है कि क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया को पिछले 14 साल से टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने का इंतजार है. टीम इंडिया एमएस धोनी के नेतृत्व में ही पहली ट्रॉफी अपने नाम की थी. इंडियाा ने पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था.

One reply on “T20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने लॉन्च की टीम इंडिया की नई जर्सी, देखें विराट सेना का नया लुक”

Comments are closed.