ICC T20WC- (STATS PREVIEW)- न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच में ये रिकॉर्ड्स हैं निशानें पर 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 में आज से सेमीफाइनल की जंग शुरू होने जा रही है। जिसमें पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। अबु धाबी में होने वाले इस पहले सेमीफाइनल मैच में दोनों ही टीमें जीत के साथ खिताबी मुकाबले में अपना नाम सुनिश्चित करवाने के लिए उतरेंगी।

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला

फाइनल में जगह बनाने के लिए होने वाले इस मुकाबले के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद की जा रही है। जहां इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें सुपर-12 में 4-4 जीत के साथ यहां पहुंची हैं। इंग्लैंड की टीम जबरदस्त लय में दिख रही है, तो न्यूजीलैंड भी कम नजर नहीं आ रही है।

ICC T20WC- (STATS PREVIEW)- न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच में ये रिकॉर्ड्स हैं निशानें पर 2

दोनों ही टीम किसी भी सूरत में यहां कोई ढिल बरतने के मूड़ में नहीं होंगी। एक तरफ न्यूजीलैंड की टीम 2019 के वनडे विश्व कप फाइनल की बुरी यादों को यहां जीत से कम करना चाहेगी, तो वहीं इंग्लैंड भी कीवी टीम को किसी भी तरह से मौका देने की फिराक में नहीं होगी।

मैच में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

इस मैच में जो भी परिणाम हो, लेकिन यहां कई रिकॉर्ड्स बनने और टूटने वाले हैं। तो आपको बताते हैं इस मैच में बन सकते हैं ये कुछ रिकॉर्ड…

1- न्यूजीलैंड के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल इस मैच में 1 छक्का लगाते ही न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। फिलहाल गुप्टिल और रॉस टेलर के 23-23 छक्के हैं।

ICC T20WC- (STATS PREVIEW)- न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच में ये रिकॉर्ड्स हैं निशानें पर 3

53- मार्टिन गुप्टिल टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। अगर वो इस मैच में 53 रन की पारी खेलते हैं तो ब्रैंडन मैकुलन के 637 रन के पार कर लेंगे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse