टीम इंडिया
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की शुरुआत टेस्ट से हुए थी लेकिन फिर वनडे से होता हुआ अब 20 ओवर के टी20 क्रिकेट तक पहुंच चुका है। इन तीनों फॉर्मेट्स को खेलने का तरीका काफी अलग होता है।

ये कहना गलत नहीं होगा की टी20 फॉर्मेट में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी व विकेटचटकाऊ गेंदबाजी देखने को मिलती है। 20 ओवर के इस खेल में बड़े-बड़े स्कोर भी बनते हैं।

जी हां, तमाम बार 200 से अधिक रन बन चुके हैं। लेकिन आज इस आर्टिकल में आपको उन टॉप-5 टीमों के बारे में बताते हैं। जिन्होंने दूसरी पारी में यानि चेज करते हुए सर्वाधिक बार टी20 क्रिकेट में 200 से अधिक रन की पारी खेली है।

टॉप-5 टीमों ने दूसरी पारी में सर्वाधिक बार बनाए हैं 200 से अधिक रन

1 . टीम इंडिया (8 बार)

अंतरराष्ट्रीय टी-20 की दूसरी पारी में सबसे अधिक बार 200 से अधिक रन बनाने वाली 5 टीमें, टॉप पर है ये देश 1

इस सूची में सबसे पहले स्थान पर भारतीय क्रिकेट टीम का नाम आता है। टीम इंडिया विश्व की एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने लक्ष्य का पीछा करते हुए क्रिकेट के सबसे छोटे स्वरूप में सर्वाधिक आठ बार 200 या उससे अधिक का स्कोर बनाया हो।

हालांकि इस दौरान कई बार भारत लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही लेकिन टीम ने जरुर दिखाया कि मैच में विपक्षी टीम को कैसे टक्कर दी जाए। वाकई में लक्ष्य का पीछा करते हुए आठ बार 200+ का स्कोर बनाना किसी भी टीम के लिए आसान बात नहीं हैं।

साल 2016 में भारत का एक मैच वेस्टइंडीज के साथ फ्लोरिडा के मैदान पर खेला गया था और इस मैच में टीम को 246 रनों का लक्ष्य मिला, टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 244 का स्कोर बनाया था लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम को मैच में 1 रन से मिली हार का सामना करना पड़ा था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse