न्यूजीलैंड दौरे के टी20 टीम आई, एकदिवसीय और टेस्ट के लिए 19

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड दौरे के टी20 टीम आई, एकदिवसीय और टेस्ट के लिए 19 जनवरी को होगी टीम की घोषणा 

न्यूजीलैंड दौरे के टी20 टीम आई, एकदिवसीय और टेस्ट के लिए 19 जनवरी को होगी टीम की घोषणा

श्रीलंका से सीरीज जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का घरेलू समर खत्म हो गया है. अब उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ उनके सरजमीं पर सीरीज खेलनी है. जिसके टी20 मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गयी है. लेकिन एकदिवसीय और टेस्ट फ़ॉर्मेट के लिए 19 जनवरी को चयनकर्ता टीम की घोषणा करते हुए नजर आयेंगे.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी20 टीम घोषित

न्यूजीलैंड दौरे

अब भारतीय टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टी20  फ़ॉर्मेट की टीम आ गयी है. जिसमें सबसे चौकाने वाला फैसला देखने को मिला की संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेली टीम में दो नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं. जिसमें रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है.

जबकि संजू सैमसन को टीम से बाहर किया गया है. हार्दिक पंड्या अभी भी अपनी फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पायें थे. इसलिए उनकी जगह टीम में अभी भी शिवम दुबे मौजूद हैं. जो टीम को संतुलन प्रदान करते हैं. जबकि आलराउंडर के रूप में शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर भी मौजूद हैं.

टेस्ट और एकदिवसीय के लिए 19 जनवरी को घोषित होगी टीम

न्यूजीलैंड दौरे के टी20 टीम आई, एकदिवसीय और टेस्ट के लिए 19 जनवरी को होगी टीम की घोषणा 1

एकदिवसीय और टेस्ट फ़ॉर्मेट के लिए टीम की घोषणा चयनकर्ता 19 जनवरी को करेंगे. इसी दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का आखिरी मैच भी खेला जायेगा. उम्मीद है की हार्दिक पंड्या इस बार अपनी फिटनेस टेस्ट पास करके टीम में जगह बनाने में कामयाब हो जायेंगे.

जबकि टेस्ट टीम में भी कुछ ऐसे ही बदलाव देखने की मिल सकते हैं. जहाँ पर जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी तो होगी. उसके साथ ही तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल भी अपनी जगह वापस कमा सकते हैं. अन्य टीम बांग्लादेश के खिलाफ खेली टीम ही रहेगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी भारतीय टीम

न्यूजीलैंड दौरे के टी20 टीम आई, एकदिवसीय और टेस्ट के लिए 19 जनवरी को होगी टीम की घोषणा 2

आपको बता दें की न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का सामना अपने घरेलू मैदान पर करना है. जिस सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी को मुंबई के मैदान पर होगी. उसके बाद दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में और तीसरा मैच 19 जनवरी को बैंगलोर के मैदान पर खेला जाना है.

 

Related posts