राजस्थान रॉयल्स की आसान हो सकती हैं मुश्किलें, टीम से जुड़ रहा है वो गेंदबाज जो हर 7 वीं गेंद पर चटका देता है विकेट 1

आईपीएल 2021 में सभी टीमों ने ज़ोर शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस समय सभी खिलाड़ी मैदान पर खूब पसीना बहा रहे हैं. लेकिन इसी बीच यूएई लेग में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें आसान होती दिख रहीं हैं. आईपीएल के दूसरे चरण से पहले टीम के सभी बड़े खिलाड़ियों जैसे कि बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर व एंड्रयू टाई इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं. आईपीएल के दूसरे भाग में राजस्थान के नए स्पिन गेंदबाज़ तबरेज शम्सी टीम की गेंदबाजी में अपना कमाल दिखा सकते हैं.

एंड्रयू टाई की जगह टीम में शामिल हुए शम्सी

राजस्थान रॉयल्स की आसान हो सकती हैं मुश्किलें, टीम से जुड़ रहा है वो गेंदबाज जो हर 7 वीं गेंद पर चटका देता है विकेट 2

इस साल राजस्थान रॉयल्स को टी20 के नंबर-1 स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी का साथ मिला है. दरअसल टीम के तेज़ गेंदबाज़ एंड्रयू टाई ने आईपीएल के यूएई लेग से अपना नाम वापस ले लिया है, इसी वजह से संजू सेमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर साउथ अफ्रीका के इस स्पिन गेंदबाज़ को टीम में शामिल किया है.

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ शम्सी इस समय श्रीलंका दौरे पर साउथ अफ्रीका टीम के साथ हैं और शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. उनकी बेहतरीन गेंदबाजी की वजह से ही साउथ अफ्रीका इस समय में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है. इस सीरीज में शम्सी ने 2 मैच में 4 विकेट लिए हैं, ऐसे में उनकी अच्छी फॉर्म यकीनन राजस्थान की टीम के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है.

शम्सी पर होगा टीम की वापसी का दारोमदार

राजस्थान रॉयल्स की आसान हो सकती हैं मुश्किलें, टीम से जुड़ रहा है वो गेंदबाज जो हर 7 वीं गेंद पर चटका देता है विकेट 3

बता दें कि साउथ अफ्रीका के इस स्टार स्पिन गेंदबाज ने अब तक अपने आईपीएल के करियर में कुल 4 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3 विकेट चटकाए हैं. शम्सी को साल 2016 में आरसीबी ने रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर टीम से जोड़ा था. इसके बाद से उन्हें किसी भी टीम ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया है. लेकिन पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार बेहतर रहा है.

शम्सी की घूमती हुई गेंदों का जवाब दुनिया के बड़े बड़े बल्लेबाजों के पास नहीं होता. ऐसे में आईपीएल के यूएई लेग में ये खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच विनर साबित हो सकता है. जैसे जैसे आईपीएल आगे बढेगा, यूएई की पिच और ज्यादा धीमी और स्लो होती जाएंगी. ऐसे में शम्सी और ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं. इस साल शम्सी ने 16 टी20 में 28 विकेट चटकाए हैं और इसी के साथ वो इस साल टी20 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं.