लसिथ मलिंगा

विश्व भर में कोरोना वायरस से लोगो को बहुत परेशानी हो रही है. अब तक इसके कारण 3.44 लाख लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 54.07 लाख लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं. क्रिकेट इससे बहुत प्रभावित है. दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने बताया कौन है मौजूदा समय में स्पिनरों के फैब-4 का हिस्सा. जिसमें भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल है.

तबरेज शम्सी ने बताया स्पिनरों का फैब-4 का नाम

तबरेज शम्सी

दक्षिण अफ्रीका में अब तक कोरोना वायरस से 21.34 हजार लोग प्रभावित हुए हैं. जबकि 10.10 हजार लोग इस बीमारी से ठीक हो गये हैं. हालाँकि अब तक 407 लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जिसके कारण ही दक्षिण अफ्रीका में अब तक लॉकडाउन लगा हुआ है. जिसके कारण क्रिकेट बंद है. जिसके कारण खिलाड़ी घर बैठे है और सोशल मीडिया पर एक्टिव है.

इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी का नाम भी शामिल है. जिनसे इन्स्टाग्राम लाइव के दौरान एक फैन ने मौजूदा स्पिन गेंदबाजी में फैब-4 चुनने को कहा तो उसके जवाब में शम्सी ने सबसे पहले अपने देश के ही स्पिनर इमरान ताहिर का नाम लिया. जिनसे 41 वर्ष की उम्र भी बल्लेबाज डरते हुए नजर आते हैं. वो अभी भी टी20 फ़ॉर्मेट खेलते हुए नजर भी आते हैं.

इन स्पिनरों का नाम भी हैं फैब-4 में शामिल

तबरेज शम्सी

दूसरे स्पिनर की बात करें तो तबरेज शम्सी ने अफगानिस्तान के राशिद खान का नाम चुना है. जिन्होंने विश्व भर में लगभग सभी बल्लेबाजों को अपने स्पिन से जमकर परेशान भी किया है. मौजूदा समय में उनकी तारीफ हर कोई करता हुआ नजर आ रहा है. हालाँकि टी20 फ़ॉर्मेट में वो सबसे ज्यादा प्रभावी नजर आते हैं.

तीसरे स्पिनर के रूप में तबरेज शम्सी ने भारतीय टीम के युजवेंद्र चहल को चुना है. जिनका प्रभाव सीमित ओवर क्रिकेट में बहुत ज्यादा नजर आता है. आईपीएल के दौरान शम्सी और चहल एक ही टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए नजर आ चुके हैं. दोनों खिलाड़ियों में बहुत अच्छी दोस्ती भी नजर आती है.

पाकिस्तानी स्पिनर को भी इस लिस्ट में किया शामिल

तबरेज शम्सी ने बताया कौन है स्पिन गेंदबाजी में मौजूदा फैब-4 का हिस्सा, भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल 1

लिस्ट में चौथे स्पिनर के रूप में पाकिस्तान के शादाब खान को शामिल किया गया है. इस स्पिनर ने भी सीमित ओवर क्रिकेट में बहुत ज्यादा नजर आता है. उनका प्रभाव भी पाकिस्तान सुपर लीग में बतौर स्पिनर नजर आता है. तबरेज शम्सी ने भी दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए सीमित ओवर क्रिकेट में अपनी जगह बनाई है. जहाँ पर वो अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आते हैं.