नागपुर वनडे को लेकर पिच के बारे में कह दी कुछ ऐसी बात जिसे सुन बल्लेबाज की मुहं से टपकने लगेगी लार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नागपुर वनडे को लेकर पिच के बारे में कह दी कुछ ऐसी बात जिसे सुन बल्लेबाज की मुहं से टपकने लगेगी लार 

नागपुर वनडे को लेकर पिच के बारे में कह दी कुछ ऐसी बात जिसे सुन बल्लेबाज की मुहं से टपकने लगेगी लार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचो की सीरीज का अंतिम वनडे मैच रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में खेला जाएगा। पांच मैचौं की इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने पहले से ही सीरीज को 3-1 से सील कर दिया है।

ऐसे में आखिरी मैच की उपयोगिता इतनी ज्यादा नहीं हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के पिछले मैच में शानदार जीत से उनके मंसूबों को कुछ संबल जरूर मिला है। ऐसे में इस मैच के भी कांटे की टक्कर देखी जा सकती है।

नागपुर वनडे को लेकर पिच के बारे में कह दी कुछ ऐसी बात जिसे सुन बल्लेबाज की मुहं से टपकने लगेगी लार 1

नागपुर की पिच पर हो सकती है रनों की बारिश

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम इस पाचवें वनडे मैच को लेकर पूरी तरह से तैयार है।  इस मैदान का पिच रनों से भरा पड़ा हैं। जिसमें हम इतिहास की ओर नजर डाले तो इस पिच पर जमकर रन बनते हैं।

ऐसे में पांचवें वनडे मैच में भी दोनों ही टीमों की ओर से इस सपटा पिच पर जबरदस्त रनों की बारिश देखने को मिल सकती हैं। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के पिच क्यूरेटर प्रवीण हिंग्निकर का भी यहीं मानना है कि इस पिच खूब रन बनने वाले हैं।

नागपुर वनडे को लेकर पिच के बारे में कह दी कुछ ऐसी बात जिसे सुन बल्लेबाज की मुहं से टपकने लगेगी लार 2

इस सीरीज का सबसे अच्छा मैच होगा इस पिच पर

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम के पिच क्यूरेटर ने शनिवार को पीटीआई से बातचीत की। इस दौरान पिच क्यूरेटर प्रवीण हिंग्निकर ने पिच को लेकर कहा कि “इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच अच्छी प्रतियोगिता देखते को मिलेगी। हाल ही मैदान की नई पिच को तैयार किया गया है।”

आपको बता दें कि इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए आखिरी बार वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 350 का स्कोर खड़ा किया था लेकिन भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट से जीत हासिल कर ली थी। इस मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से दो-दो शतक बने थे।

नागपुर वनडे को लेकर पिच के बारे में कह दी कुछ ऐसी बात जिसे सुन बल्लेबाज की मुहं से टपकने लगेगी लार 3

पिच की मिट्टी को फिर से किया गया नया

इसके अलवा पिच क्यूरेटर प्रवीण हिंग्निकर ने पिछली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैदान पर हुए टेस्ट मैच में आईसीसी के द्वारा पिच को खराब रैंटिंग देने को लेकर कहा कि “ये सब पुरानी बातें हैं, हम अपना गौरव वापस पाएंगे। यहां खेले गए पिछले इंटरनेशनल मैचों के मुकाबले यहां पर इस मैच में जमकर रन बनेंगे। हमनें नीचे की मिट्टी को पूरा बदला है। यहां कि स्थानीय मिट्टी काफी अच्छी है विदर्भ में मिट्टी की कोई कमी नहीं है। हमने नई पिच पर कई टेस्ट भी किए हैं।”

इस मैच में मौसम की बात की जाए तो रविवार को हल्के बादल छाए रहेंगे और बारिश की कुछ संभावना बनी रहेंगी।

नागपुर वनडे को लेकर पिच के बारे में कह दी कुछ ऐसी बात जिसे सुन बल्लेबाज की मुहं से टपकने लगेगी लार 4

नागपुर वनडे को लेकर पिच के बारे में कह दी कुछ ऐसी बात जिसे सुन बल्लेबाज की मुहं से टपकने लगेगी लार 5

Related posts

Leave a Reply