चैंपियंस ट्रॉफी के पहले ही मैच में बेईमानी करने के आरोप के बाद तमीम को मिला इन दो दिग्गजों का समर्थन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चैंपियंस ट्रॉफी के पहले ही मैच में बेईमानी करने के आरोप के बाद तमीम को मिला इन दो दिग्गजों का समर्थन 

चैंपियंस ट्रॉफी के पहले ही मैच में बेईमानी करने के आरोप के बाद तमीम को मिला इन दो दिग्गजों का समर्थन

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में गुरूवार को मेजबान टीम इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच के साथ चैंपियंस ट्रॉफी का उद्घाटन हो गया है। चैंपियंस ट्रॉफी के आठवें एडिशन के इस पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने शानदार शुरूआत करते हुए बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में इंग्लैंड की पारी के दौरान एक वाकया घटा। जब बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन के एक कैच को लेकर अंपायर से भिड़ बैठे।

ओएन मोर्गन के कैच पर तमीम ने की बेइमानी

इंग्लैंड की टीम बांग्लादेश के 306 रनों का पीछा कर रही थी। इंग्लैंड के दो विकेट गिरने के बाद कप्तान ओएन मोर्गन बल्लेबाजी के लिए आए। इंग्लैंड की पारी के 36 ओवर बांग्लादेश के कप्तान मुशरफे मुर्तजा गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद पर ओएन मोर्गन ने लॉंग ऑन की दिशा में खेल दिया। लॉंग ऑन पर खड़े बांग्लादेशी फील्डर तमीम इकबाल ने आगे की तरफ गोता लगाकर शानदार तरीके से गेंद को लपक लिया लेकिन कैच को सही तरीके से पकड़ा या नहीं इसको लेकर संदेह था। तमीम इकबाल ने कैच पकड़ते ही कैच को सहीं होने का दावा करने लगे। लेकिन रिप्ले में साफ नजर आ रहा था कि तमीम ने गेंद को सही नहीं पकड़ा है। शर्मनाक: चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले ही मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पहले की बेईमानी फिर भारतीय अम्पायर से उलझे तमीम इक़बाल

England v Bangladesh - ICC Champions Trophy : News Photo

कैच को सही साबित करने के लिए अंपायर से उलझे तमीम

तमीम इकबाल ने ओएन मोर्गन का ये कैच लेते ही कैच सही होने का दावा करने लगे। मैदानी अंपायर एस रवि ने इसे नॉट आउट कररा देकर थर्ड अंपायर के लिए फैसले को रेफर कर दिया। तमीम अंपायर के नॉट आउट करार देने से तिलमिला उठे। थर्ड अंपायर ने बहुत देर तक इस कैच को हर एंगल से देखने के बाद तमीम इकबाल के इस कैच को सही तरीके से नहीं लपकना बताया और मोर्गन को नॉट आउट करार दे दिया।

थर्ड अंपायर के फैसले के बाद तिलमिला उठे तमीम

तमीम इकबाल मैदान में अपनी ओर से इस कैच को सही साबित करने में लगे हुए थे वहीं जब फैसला थर्ड अंपायर के पास गया और थर्ड अंपायर ने तमीम इकबाल के इस कैच को गलत बताया। थर्ड अंपायर के नॉट आउट के इस फैसले के बाद तमीम इकबाल मैदान में तिलमिला उठे। और इसके बाद भी अंपायर के फैसले का विरोध करते नजर आए। टीवी रिप्ले में साफ तौर पर तमीम इकबाल की बेइमानी सबके सामनें आ गई।विडियो : 31.3 ओवर में मैदान पर आपस में भिड़े तमीम इक़बाल और बेन स्टोक्स

शॉन टेट ने तमीम के कैच को दिया सही करार

इस कैच को लेकर उठे हो हल्ले के बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट ने तमीम इकबाल के इस कैच को सही करार दिया। शॉन टेट ने तमीम इकबाल के इस कैच को ट्वीट करते हुए कहा कि वो आउट था। ये विडियो कैच की रिप्ले है और इसे बार-बार देखने की जरूरत है।

माइकल वॉन ने भी टेट की हां में हां मिलायी

शॉन टेट ने तो तमीम इकबाल के कैच को सहीं साबित किया। साथ ही साथ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी शॉन टेट की हां में हां मिलाते हुए ट्वीट किया और ट्वीट में लिखा कि पूरी तरह सहमत हूं।

Related posts