ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद तमीम इकबाल पर लगा जुर्माना, जाने ऐसा क्या कर गया यह स्टार खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद तमीम इकबाल पर लगा जुर्माना, जाने ऐसा क्या कर गया यह स्टार खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद तमीम इकबाल पर लगा जुर्माना, जाने ऐसा क्या कर गया यह स्टार खिलाड़ी

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच बांग्लादेश की टीम ने 20 रन से जीत लिया जिसमे टीम के दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों तमीम इकबाल और शाकिब उल हसन ने शानदार खेल दिखाया और अपनी टीम के लिए आगे आकर इस मैच में लड़ते हुए दिखाई दिए.

बांग्लादेश की टीम ने पहला टेस्ट मैच सिर्फ 20 रन से जरुर जीता, लेकिन उन्होंने इस जीत के साथ सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों को इस बात का संदेश भी दे दिया कि उनकी टीम खेल के इस फॉर्मेट में भी मजबूत हैं.

तमीम पर लगा जुर्माना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद तमीम इकबाल पर लगा जुर्माना, जाने ऐसा क्या कर गया यह स्टार खिलाड़ी 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले तमीम इकबाल पर इस मैच के बाद उन पर मटक फीस का 15 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया हैं. तमीम पर ये जुर्माना आईसीसी के लेवल एक का दोषी पाए जाने के कारण लगाया गया हैं. तमीम ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन खेल की भावना को चोट पहुंचाने का दोषी पाया गया और उन्हें आईसीसी के आर्टिकल 2.1.1 का दोषी पाया गया.

हो सकते हैं बैन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद तमीम इकबाल पर लगा जुर्माना, जाने ऐसा क्या कर गया यह स्टार खिलाड़ी 2

तमीम इकबाल पर मैच फीस के अलावा उनके खाते में आईसीसी के आर्टिकल 2.1.1 के अनुसार एक डीमेरिट पॉइंट जोड़ दिया गया हैं, जिसके बाद उनके खाते में इस समय दो डीमेरिट पॉइंट हैं और यदि अगले 24 महीनों में उनके खाते में यदि चार डीमेरिट पॉइंट या उससे अधिक हो जाते हैं, तो उनपर मैच खेलने पर बैन तक लग सकता हैं.

अंपायर से बहस के कारण लगा जुर्माना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद तमीम इकबाल पर लगा जुर्माना, जाने ऐसा क्या कर गया यह स्टार खिलाड़ी 3

तमीम इकबाल पर इस तरह का जुर्माना पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन के पहले सेशन के खेल के दौरान लगाया गया जब वे मैदानी अंपायर से लगातार इस बात की बहस कर रहे थे, जब ऑस्ट्रेलिया टीम के विकेटकीपर मैथ्यू वेड ग्लव्स बदल रहे थे और कुछ देर बाद वे वेड के आउट होने के बाद उन्हें इशारा करते हुए मैदान छोड़ने तक के लिए कह दिया था, जिसके बाद मैच खत्म होने पर तमीम ने मैच रैफरी के सामने अपने उपर लगे इस आरोप को स्वीकार कर लिया और उनपर फिर ये जुर्माना लगाया गया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद तमीम इकबाल पर लगा जुर्माना, जाने ऐसा क्या कर गया यह स्टार खिलाड़ी 4

Related posts