तमीम इकबाल ने इसे बताया भारत के दौरे पर नहीं आने का कारण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल ने भारत के दौरे पर नहीं आने के कारण का खुद किया खुलासा 

बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल ने भारत के दौरे पर नहीं आने के कारण का खुद किया खुलासा

बांग्लादेश क्रिकेट टीम बुधवार को भारत के दौरे पर आ चुकी है। बांग्लादेश की टीम भारत में भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आयी हुई है। बांग्लादेश की टीम के साथ उनके स्टार खिलाड़ी शाकीब अल हसन बैन के कारण नहीं आए हैं।

तमीम इकबाल ने पहले से ही भारत दौरे से अपना नाम लिया था वापस

बुकी के द्वारा संपर्क करने की जानकारी छुपाने के कारण शाकीब अल हसन को आईसीसी ने 2 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है और वो इसी वजह से अब भारत के दौरे पर नहीं आ सके।

Feeling quite strong: Tamim Iqbal

शाकीब के साथ ही बांग्लाादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मानेे जाने वाले उनके सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी नहीं आए हैं। तमीम इकबाल ने भारत के दौरे से खुद ही अपना नाम वापस ले लिया था।

तमीम इकबाल ने भारत के दौरे से हटने का बताया ये कारण

तमीम इकबाल के भारत के दौरे से नाम वापस लेने के कारण को कोई नहीं जानता है। तमीम इकबाल ने अपना नाम भारत के दौरे से वापस लेने के दौरान व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया था।

बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल ने भारत के दौरे पर नहीं आने के कारण का खुद किया खुलासा 1

जिसका अब उन्होंने खुद सामने आकर खुलासा करते हुए भारत के दौरे से हटने का कारण बताया। तमीम इकबाल ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट डाली है जिसमें उन्होंने इस दौरे से हटने का वास्तविक कारण बताया।

फेसबुक पेज पर पोस्ट लिख दी ये जानकारी

तमीम इकबाल ने फेसबुक पेज पर पोस्ट में लिखा कि आप सभी जानते हैं कि मैंने पारिवारिक कारणो से भारत के दौरे से ब्रेक लिया था। मैं भी सीरीज में हिस्सा नहीं लेने से बहुत निराश हूं।

बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल ने भारत के दौरे पर नहीं आने के कारण का खुद किया खुलासा 2

“बांग्लादेश भारत में पहली बार द्विपक्षीय सीरीज खेलेगा। ये आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में हमारा पहला मैच होगा। इस दौरे से और नए सत्र के लिए, मैंने खुद को अच्छी तरह से तैयार किया। मैंने देश के बाहर एक महीनें का व्यक्तिगत फिटनेस प्रशिक्षण लिया। मैंने देश लौटने के बाद बल्लेबाजी का अभ्यास किया। शारीरिक और मानसिक रूप से मैंने अच्छी तैयारी की। इसके बाद भी, मैं दौरा नहीं कर सका। क्योंकि कई बार परिवार और प्रियजनों की तुलना में क्रिकेट कम हो जाता है।”

बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल ने भारत के दौरे पर नहीं आने के कारण का खुद किया खुलासा 3

मैं और मेरी पत्नी, उन दिनों की गिनती कर रहे हैं जब हमारा दूसरा बच्चा पैदा होगा, मेरी पत्नी को मूल रूप से हमने जितना सोचा था उससे थोड़ा ज्यादा समय तक अस्पताल में रहना पड़ा। मुझे लगा कि इस दौरान उसके पास ही रहना हैै। इसलिए मुझे छुट्टी लेनी पड़ी। आमतौर पर हम लंबे समय तक परिवार से दूर रहते हैैं, हम वो समय नहीं दे पाते हैं जिसका वे हकदार होते हैं। हमारे परिवार वाले बहुत त्याग करते हैं। शायद हम उन्हें दूसरे मौकों पर समय नहीं दे सकते हैं, लेकिन इस समय, मुझे उनके साथ रहना था।

मैं अपनी टीम को याद करूंगा। क्रिकेट को याद करूंगा। लेकिन मैं ये सुनिश्चित करना चाहता था कि मेरी पत्नी इस अहम क्षण के दौरान मुझे अपनी तरफ से याद करेगी। हम सभी से हमारे लिए प्रार्थना करने का अनुरोध करते हैं। इंशाल्लाह आप सभी मुझे बहुत जल्द मैदान में देखेंगे। इस मुश्किल समय के दौरान आपके समर्थन के लिए धन्यवाद”

Related posts