आईसीसी आचार संहिता उल्लंघन के लिए तमीम इकबाल और इमरूल कायेस पर लगा जुर्माना, किया शर्मनाक काम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी आचार संहिता उल्लंघन के लिए तमीम इकबाल और इमरूल कायेस पर लगा जुर्माना, किया शर्मनाक काम 

आईसीसी आचार संहिता उल्लंघन के लिए तमीम इकबाल और इमरूल कायेस पर लगा जुर्माना, किया शर्मनाक काम

कोलंबो में श्रीलंका के विरुद्ध खेले जा रहे दुसरे टेस्ट के दौरान बांग्लादेश के बल्लेबाज़ तमीम इकबाल और इमरुल कायेस पर आचार संहिता उल्लंघन का दोषी पायें जाने पर मैच फ़ीस का 15 फ़ीसदी जुर्माना लगाया गया हैं. दोनों बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.1 का उल्लंघन किया गया था. यह अपराध ‘ऐसा आचरण करना है जो खेल की भावना के विपरीत है’.

बांग्लादेश के पारी के दौरान श्रीलंका के गेंदबाज़ द्वारा एलबीडब्ल्यू अपील के बाद तमीम इकबाल ने फील्ड अंपायर को अपना बल्ला दिखाकर यह बताना चाहा था, कि गेंद उनके बल्ले पर लगी हैं. खेल के दुसरे दिन तमीम के कुछ देर बाद इमरुल भी कुछ इसी तरह की हरकत करते हुए दिखाई दिए.   कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे द्वारा की गयी कप्तानी पर ये क्या बोल गये फील्डिंग कोच आर श्रीधर

श्रीलंका गेंदबाज़ो की कैच की अपील के दौरान इमरुल ने अपने पैड की ओर इशारा करते हुए अंपायर को बताना चाहा था, कि गेंद पैड पर लगी हैं.

बांग्लादेश के दोनों बल्लेबाजों को इस हरकत के लिए अपने मैच फ़ीस की 15 फ़ीसदी जुर्माना देना होगा. दोनों खिलाड़ियों ने अपने अपराध स्वीकार किया है, इसलिए   किसी भी औपचारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं पड़ी. मैच रेफ़री एंडी पाइक्रॉफ्ट ने दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया हैं.

तमीम और इमरुल पर मैदानी अंपायर एस रवी और अलीम दर, तीसरे अंपायर मारयस इरमासस और चौथे अंपायर रुचिरि पल्लियगुरुजी ने आरोप लगाये थे.   सचिन को गॉड मानने वाला अनोखा फैन, टीम के हौसलाअफजाई के लिए रांची पहुँचा, लेकिन…..

आईसीसी के नियमों के मुताबिक, आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.1 का उल्लंघन करने वाले खिलाड़ी को  चेतावनी या मैच फीस के 50 फ़ीसदी तक जुर्माने का प्रावधान हैं. इसके अलावा, सितंबर 2016 में शुरू किए गए हाल के मानदंडों के अनुसार, दोनों खिलाड़ियों को अपने अनुशासनात्मक खातों में एक सकारात्मक अंक भी जोड़ा जाएगा.

संहिता के अनुच्छेद 7.6 के अनुसार, तमीम इकबाल या इमरुल चौबीस माह की अवधि में चार या अधिक अवगुण पांइंट तक पहुंचते हैं, तो उन्हें दो सस्पेंशन अंक दिए जाएंगे. 2 सस्पेंशन अंक के परिणामस्वरूप खिलाड़ी को एक टेस्ट या दो एकदिवसीय मैच का प्रतिबंध झेलना पड़ सकता हैं.   ब्रेकिंग : महेंद्र सिंह धोनी के होटल में लगी आग, मैच हुआ स्थगित

Related posts