बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, तमीम इकबाल हुए साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, तमीम इकबाल हुए साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह 

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, तमीम इकबाल हुए साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

बांग्लादेश के लिए साउथ अफ्रीका के दौरा का कुछ खास नही रहा हैं. टीम को पहले टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था. वही वन डे में भी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा हैं. जहाँ उसे अभी तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा हैं. ऐसे में ख़राब होते हालात के बीच बांग्लादेश को एक और बड़ा झटका लगा हैं. टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल भी अब चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं.

जांघ की चोट की वजह से हुए है बाहर 

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, तमीम इकबाल हुए साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह 1

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज़ तमीम इकबाल जांघ में लगी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका  के खिलाफ होने वाले आगामी  मैचों में टीम के लिए नही खेल पाएंगे. ये इस हफ्ते में दूसरी बार हुआ है जब तमीम की बाईं जांघ में चोट लगी हैं. अब वो 22 अक्टूबर को स्वदेश लौटेंगे. तमीम अब चोट की वजह से चार नवंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के शुरुआती दो सप्ताहों में हिस्सा नही ले पाएंगे.

अभ्यास मैच के दौरान लगी थी चोट 

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, तमीम इकबाल हुए साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह 2

तमीम इकबाल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले पहले अभ्यास मैच के दौरान जांघ पर चोट लगी थी. जिसके बाद उन्होंने उन्होंने चोटिल होने के बाद भी मैच खेला था.आप को जानकर हैरानी होगी कि उन्हें दोनों बार क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट लगी.

चोट के साथ खेला था मैच 

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, तमीम इकबाल हुए साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह 3

चोटिल होनेके बाद भी तमीम इक़बाल दुसरे मैच में खेले थे. इस मैच भी बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच से पहले उन्होंने अपनी चोट के खतरे के बारें में बात करते हुए कहा था, कि अगर वो एक बार फिर से चोटिल हो जाते है तो क्रिकेट से 2 महीने के लिए दूर हो जाएँगे.

मोमिनुल हक को किया गया शामिल 

तमीम के विकल्प के बारे में बात करते हुए बांग्लादेश टीम के प्रमुख चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने कहा कि वर्तमान में वनडे सीरीज खेल रहे मोमिनुल हक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए तमीम के स्थान पर राष्ट्रीय टीम में शामिल किया जाएगा.

Related posts

Leave a Reply