तमीम इकबाल ने चुनी विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम, 4 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दे कर कायम किया भारत का दबदबा 1

बांग्लादेश के स्टार ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को एक बयान दिया है. अपने इस बयान में उन्होंने अपनी विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम के बारे में भी बताया है. आज हम आपकों अपने इस ख़ास में बांग्लादेश के स्टार ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल की विश्व कप आल टाइम ड्रीम इलेवन के बारे में ही बताएंगे.

सबसे ज्यादा 4 भारतीयों खिलाड़ियों को दी जगह

तमीम इकबाल ने चुनी विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम, 4 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दे कर कायम किया भारत का दबदबा 2

तमीम इकबाल ने अपनी विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम में कुल 4 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है. उन्होंने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को जहां ओपनिंग में रखा है. वहीं नंबर-3 पर उन्होंने वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली को रखा है.

उन्होंने अपनी ड्रीम टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर एमएस धोनी को चुना है. साथ ही उन्हें अपनी इस ड्रीम टीम का कप्तान बनाया है.

कैलिस, पोंटिंग और शाकिब को भी दी जगह

तमीम इकबाल ने चुनी विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम, 4 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दे कर कायम किया भारत का दबदबा 3

आपकों बता दें, कि तमीम इकबाल ने अपनी इस ड्रीम टीम में साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस को जगह दी है. वहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को भी अपनी इस विश्व कप टीम में नंबर-4 पर रखा है. साथ ही उन्होंने अपने ही देश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी अपनी इस ड्रीम टीम में जगह दी है.

चार दिग्गज तेज गेंदबाजों को दी जगह

तमीम इकबाल ने चुनी विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम, 4 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दे कर कायम किया भारत का दबदबा 4

बता दें, कि अपनी इस ड्रीम टीम में तमीम इकबाल ने दुनिया के चार दिग्गज गेंदबाजों को जगह दी है. तेज गेंदबाजी के लिए उन्होंने पाकिस्तान के वसीम अकरम, शोएब अख्तर और और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैग्रा को चुना गया है. वहीं स्पिन गेंदबाजी के लिए श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन को चुना है.

विश्व कप में ग्लेन मैग्रा ने सबसे ज्यादा 71 विकेट हासिल किये हुए हैं. वहीं मुरलीधरन ने 68 विकेट विश्व कप हासिल किये हुए हैं. वसीम अकरम ने 55 विकेट हासिल किये हुए हैं.

तमीम इकबाल की सर्वकालिक विश्व कप XI

तमीम इकबाल ने चुनी विश्व कप की ड्रीम इलेवन टीम, 4 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दे कर कायम किया भारत का दबदबा 5

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग, जैक कैलिस, शाकिब अल हसन, एमएस धोनी (विकेटकीपर, कप्तान), वसीम अकरम, शोएब अख्तर, ग्लेन मैकग्राथ, मुथैया मुरलीधरन

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul