Taslima Nasrin ने आतंकवादी संगठन से जोड़ दिया CSK के इस खिलाड़ी का नाम
Taslima Nasrin ने आतंकवादी संगठन से जोड़ दिया CSK के इस खिलाड़ी का नाम

Taslima Nasrin: क्रिकेट अनिश्तिताओं का खेल है. इस खेल का हिस्सा बना हर खिलाड़ी अपने देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा रखता है. हमारी नजरों में क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी कई युवा खिलाड़ियों के लिए आदर्श होते हैं. लेकिन कहते हैं ना कि हर किसी की सोच नहीं एक जैसी नहीं होती.

ठीक ऐसा ही हुआ महेंद्र सिंह धोनी के अगुवाई वाली में खेलने वाले एक खिलाड़ी के साथ. इस खिलाड़ी पर बांग्लादेश मूल की एक लेखिका ने संगीन आरोप लगाए थे. उन्होंने खिलाड़ी को इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लेवेंट से जोड़ दिया था.

आतंकवादी संगठन से जोड़ दिया CSK के इस खिलाड़ी का नाम

IPL 2022 - Perfection comes late for Chennai Super Kings - Telegraph India

दरअसल, आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) पर बांग्लादेश मूल की एक लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasrin) ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस लेखिका ने मोईन अली को लेकर ट्वीट किया कि इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर अगर क्रिकेट नहीं खेल रहा होता तो इसने आईएसआईस जॉइन कर लिया होता. उनका यह ट्ववीट उस खबर के एक दिन बाद आया जिसमें कहा गया था कि अली ने चेन्नई सुपर किंग्स से अनुरोध किया है कि उसकी जर्सी से ऐलकोहल ब्रांड का लोगो हटा दिया जाए.

नसरीन (Taslima Nasrin) ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘अगर मोईन अली क्रिकेट के साथ नहीं जुड़े होते, तो वह सीरिया जाकर आईएसआईएस जॉइन कर चुके होते.’ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने तस्लीमा नसरीन के इस ट्वीट की कड़ी निंदा की थी. आर्चर ने तसलीमा के ट्वीट जवाब देते हुए कहा था कि, ‘क्या तुम ठीक हो? मुझे नहीं लगता कि तुम ठीक हो?’ ‘व्यंग्य? कोई भी नहीं हंस रहा, आप भी नहीं, आप कम से कम यह कर सकती हैं कि इस ट्वीट को हटा दें.’

Taslima Nasrin ने ट्वीट को बताया था मजाक

You're not a victim, Taslima Nasreen, you're a bigot - Comment - Images

नसरीन को उनके इस आपत्तिजनक ट्वीट के कारण सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. लिहाजा, उन्होंने इस ट्ववीट पर अपना बचाव करते हुए इसे ‘मजाक में कहा गया’ बताया. तसलीमा (Taslima Nasrin) ने कहा, ‘नफरत करने वालों को पता होना चाहिए कि मोईन अली पर किया गया ट्वीट मजाक में किया गया था.

…पर उन्होंने इस मुझे परेशान करने का एक मुद्दा बना लिया क्योंकि मैं मुस्लिम समाज को सेकुलर बनाने का और इस्लामिक धर्मांधता का विरोध करती हूं. मानवता का सबसे बड़ा दुर्भाग्य यह है कि महिला समर्थक वामपंथी, महिला विरोधी इस्लामिस्ट का समर्थन करते हैं.’

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer