श्रीलंका के लिए बतौर फील्डिंग कोच का आवेदन किया है जिम्बाम्बे के इस दिग्गज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जिम्बाब्वे के इस स्टार खिलाड़ी ने श्रीलंका के फील्डिंग कोच के लिए किया आवेदन 

जिम्बाब्वे के इस स्टार खिलाड़ी ने श्रीलंका के फील्डिंग कोच के लिए किया आवेदन

विश्व कप के बाद से अभी तक कई टीमों की कोचिंग स्टाफ में बदलाव हुआ है, ऐसे में अब भारत के पडोसी मुल्क श्रीलंका क्रिकेट टीम में भी कुछ बदलाव किये जाएंगे, जिसके चलते, अब टैटेंडा ताइबु ने श्रीलंका क्रिकेट के साथ फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है, वैसे अभी श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का टी20 में उसके ही घर में सूपड़ा साफ़ कर दिया है. अब सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि अब ताइबु श्रीलंका टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

जिम्बाब्वे के इस स्टार खिलाड़ी ने श्रीलंका के फील्डिंग कोच के लिए किया आवेदन 1

श्रीलंका टीम में दिख सकते हैं बतौर फील्डिंग कोच

श्रीलंका

जिम्बाम्बे के पूर्व विकेटकीपर और कप्तान टैटेंडा ताइबु ने श्रीलंका क्रिकेट के साथ फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है, कोलंबो के सूत्रों के अनुसार, तईबू ने पिछले महीने (24 सितंबर को 17.44 बजे) अपने 6-पृष्ठ सीवी को पीडीएफ में एसएलसी में भेजा था.

लंदन से खबर की पुष्टि करते हुए टैटेंडा ताइबु ने कहा कि,

“हाँ, मैं श्रीलंका की सेवा करने का इच्छुक हूँ. फील्ड में बतौर फ़ील्डर सबसे ज्यादा जरुरी  होता है, एक फील्डिंग कोच के लिए इस विशेष जगह की पूरी जानकारी होना सबसे ज्यादा  जरुरी है, यह विशेषता मेरे अंदर है, इसके अलावा मैं फील्ड के कई और क्षेत्रों में भी सहायता कर सकता हूं.”

ऐसा रहा है उनका क्रिकेट में करियर

श्रीलंका

टेस्ट क्रिकेट में इन्होने कुल 54 पारियां खेली थी, जिसमे इन्होने 30.31 के औसत से 1546 रन बनाए थे, वहीं एकदिवसीय में इन्होने 150 मैच खेले हैं, जिसमे 29.25 के औसत से उन्होंने 3393 रन बनाए हैं. इसके बाद क्रिकेट के छोटे प्रारूप में उन्होंने 17 मैच खेले थे, 28.77 के औसत से 259 रन बनाए हैं.

5’5 के  ताइबू इतिहास में सबसे कम उम्र के टेस्ट कप्तान (20 वर्ष 358 दिन) पहले बने, जब उनका रिकॉर्ड हाल ही में अफगानिस्तान के राशिद खान ने दो महीने पहले तोड़ा था. 2012 में सेवानिवृत्त होने के बाद, जिम्बाब्वे ताइबू ने पिछले साल श्रीलंका (विदेशी खिलाड़ी के रूप में) में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए वापसी की थी.

Related posts