18 महीने बाद न्यूजीलैंड की टीम में सबसे अनुभवी और खतरनाक खिलाड़ी की हुई टी-20 में वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvNZ: भारत को टी-20 में मात देने के लिए न्यूजीलैंड ने अपने सबसे खतरनाक खिलाड़ी की कराया टीम में 18 महीने बाद वापसी 

INDvNZ: भारत को टी-20 में मात देने के लिए न्यूजीलैंड ने अपने सबसे खतरनाक खिलाड़ी की कराया टीम में 18 महीने बाद वापसी

भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले जा चुके तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद अब टी20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है। 1 नंवबर से शुरू होने वाले तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला अर्न्तराष्ट्रीय मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा।

खेले जाने वाले इस अर्न्तराष्ट्रीय मैच के पहले एक तरफ जहां मेजबान भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर पूरे जोश और उत्साह से भरी हुयी है, तो वहीं दूसरी तरफ मेहमान किवी टीम को इस सीरीज को अपने नाम कर ट्राॅफी संग घर को रवाना होना चाहेगी।

टेलर की हुयी टी20 में इन्ट्री

एकदिवसीय सीरीज को 1-2 से गँवाने के बाद मेहमान किवी टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है,जिसमें भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में उम्दा प्रदर्शन करने वाले राॅस टेलर को टी20 सीरीज के लिए बुलाया गया है।

आपकों बता दें, न्यूजीलैण्ड टी20 मैचों के लिए भारत दौरे पर टेलर को शामिल नहीं किया गया था, लेकिन टीम के ही युवा खिलाड़ी टाॅड एस्टल को चोट लगने के बाद किवी चयनकर्ताओं ने यह फैसला लिया। टेलर की अर्न्तराष्ट्रीय टी20 में वापसी करीब 18 महीने के लम्बे अन्तराल के बाद होगी।

कोच माइक ने की जमकर प्रशंसा

न्यूजीलैण्ड क्रिकेट टीम के कोच माइक हेस्सन ने टेलर को टीम में शामिल करने पर अपनी प्रतिक्रिया दी,जिसमें जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि,

“टेलर मौजूदा समय में शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं और वह एक अनुभवी बल्लेबाज के साथ टीम के मध्यक्रम में अपनी भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे। वहीं दूसरी तरफ टाॅड एस्टल के लिए यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण रहा, लेकिन टेलर को टीम में वापसी देख हम बेहद खुश है।”

टी20 ट्राॅफी के साथ घर जानें की ख्वाहिश

 

किवी कोच माइक हेसन ने टी20 फाॅर्मेट में अपनी टीम के नंबर-1 रैंकिग पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

“अगर क्रिकेट में रैंकिग को ज्यादा महत्वपूर्ण दिया जाता है,तो इस सीरीज में हमारा पलड़ा भारी है। आईसीसी द्वारा जारी टी20 रैंकिग पर काबिज नंबर-1 टीम न्यूजीलैण्ड की टीम है।

हमारे पास टी20 क्रिकेट में उभरते हुए प्रतिभाशाली खिलाड़ी है,लेकिन भारत के खिलाफ भारत की सरजर्मी पर खेलते हुए सीरीज पर कब्जा जमाना आसान नहीं रहने वाला। लेकिन हमें पूरी उम्मीद है कि किवी टीम जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर जीत हासिल करेंगी।”

देखे ये वीडियो

 

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *