पाकिस्तान सुपर लीग में नहीं खेलेंगे अफगानिस्तान के खिलाड़ी, यह हैं बड़ी वजह 1

Team Afghanistan: साल 2023 की शुरुआत होते ही क्रिकेट की दुनिया टी20 लीग से भरती जा रही है। सभी देश अपना अपना टी20 लीग की शुरुआत करने जा रहा हैं। वहीं कई लीग ने खेल चुके अफगानी खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग मे नहीं खेल पाएंगे। साउथ अफ्रीका के SA20 लीग, UAE की IL20 और BBL लीग मे शिरकत कर रहे अफगानी खिलाड़ी PSL मे नहीं खेल पाएंगे।

PSL मे नहीं खेल पाएंगे Team Afghanistan के खिलाड़ी

पाकिस्तान सुपर लीग में नहीं खेलेंगे अफगानिस्तान के खिलाड़ी, यह हैं बड़ी वजह 2

पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत फरवरी के दूसरे हफ्ते मे होने वाली है लेकिन इस नए सीजन के आगाज से पहले अफगानिस्तान (Team Afghanistan) की टीम किसी और देश के दौरे पर निकलने वाली है जिसको लेकर अफगानी खिलाड़ी PSL से बाहर नजर आएंगे। हालांकि ये हाल पूरे सीजन नहीं होगा बल्कि ये कुछ दिनों की ही बात होंगी। जी हाँ अफगानिस्तान टीम (Team Afghanistan) PSL के शुरुआत से कुछ दिनों पहले ही UAE के दौरे पर जाएगी।

Team Afghanistan हुए है बड़े बदलाव

UAE के दौरे से पहले अफगानिस्तान टीम (Team Afghanistan) मे काफी बड़े बदलाव देखे जाएंगे और टीम को लड़ करने की कमान फिर से एक बार राशिद खान को सौंपी जाएगी। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप मे ये राशिद खान के लिए दूसरा टर्म होगा। उन्होंने मोहम्मद नबी के इस्तीफे के बाद टीम की बागडोर इनके हाथ मे सौंपी गई है।

राशिद खान को अफगानी टीम को लीड करने की जिम्मेदारी फरवरी में होने वाली यूएई दौरे से पहले दी गई है। इस दौरे मे 3 टी20 मैचों की सीरीज होगा। अफगानिस्तान (Team Afghanistan) ने इसके लिए राशिद खान की अगुवाई में संभावित 22 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। इन 22 खिलाड़ियों में से किन्हीं 17 प्लेयर्स को उनके प्रदर्शन के आधार पर यूएई का मौका मिलेगा।

काफी लंबे समय के बाद भिड़ने को तैयार है अफ़गान और यूएई

अफगानिस्तान और यूएई के बीच नवंबर 2022 में हुए करार के तहत ये सीरीज खेली जाएगी। इस  सीरीज की शुरुआत 16 फरवरी से होगी। आपको बता दे इनदोनों टीमों की भिड़ंत बीच ये पिछले 5 साल में पहली भिड़ंत होगी। इससे पहले अफगानिस्तान (Team Afghanistan) और यूएई मार्च 2018 में वनडे के वर्ल्ड कप क्वालिफायर के लिए आमने सामने आए थे,

जहां अफगानिस्तान ने 5 विकेट से जीत से दर्ज की थी. इसके अलावा T20 में दोनों टीमों के बीच हुई पिछली 4 भिड़ंत में हर बार अफगानिस्तान (Team Afghanistan) की टीम विजयी रही है। यूएई के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद राशिद की युवा मंडली मार्च में पाकिस्तान के साथ होने वाली टी20 सीरीज को अपने घर लाने की जुगत मे लगेगी।