INDvsBAN: दूसरे टी-20 में टीम इंडिया को करने चाहिए ये 2 बदलाव 1

भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी 20 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट्स से निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। भारतीय क्रिकेट टीम ने तीनों क्षेत्रों में निराशाजनक प्रदर्शन किया।

अब सीरीज का दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाना है। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा टीम में बदलाव करके जीत की दावेदारी पेश करना चाहेंगे।

संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया

ऋषभ पंत का फ्लॉप शो जारी है। दिल्ली टी 20 मैच में पंत ने 26 गेंदों में 27 रन बनाए। टी 20 फॉर्मेट में पंत की ये धीमी पारी टीम को भारी पड़ी। इससे रनरेट काफी गिर गया और टीम 148 पर ही सिमट गई। तमाम मौके मिलने के बाद भी पंत उन्हें भुना नहीं पाए।

वहीं घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर संजू सैमसन ने टीम में जगह बना ली है। अब पंत के निराशाजन प्रदर्शन के बाग कप्तान रोहित शर्मा सैमसन पर भरोसा जता सकते हैं। इतना ही नहीं संजू सैमसन टीम में जुड़कर लैफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को अच्छा कर सकते हैं।

INDvsBAN: दूसरे टी-20 में टीम इंडिया को करने चाहिए ये 2 बदलाव 2

खलील की जगह शार्दुल हो सकते हैं प्लेइंग-XI में शामिल

INDvsBAN: दूसरे टी-20 में टीम इंडिया को करने चाहिए ये 2 बदलाव 3

दिल्ली में खेले गए पहले टी 20 मैच में खलील ने निराशाजन प्रदर्शन किया। लो स्कोर मैच में खलील ने 19वें ओवर में 4 चौके खाए। टीम इंडिया ने 148 रन ही बनाए थे फिर भी 18वें ओवर तक भारत के जीतने के चांसेस थे। तभी रोहित ने खलील को सबसे अहम 19वां ओवर दिया। इस ओवर में मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने 4 चौके मारकर मैच अपने पाले में कर लिया।

टीम इंडिया की हार का एक बड़ा कारण खलील की गेंदबाजी रही। अब इसको देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा युवा गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं। शार्दुल ठाकुर ने इससे पहले टीम इंडिया के लिए 7 टी 20 मैच में 8 विकेट लिए हैं।

7 नवंबर को राजकोट में होगा दूसरा टी 20 मैच

टी 20

भारत-बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टी 20 मैच 7 नवंबर को बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। जहां एक तरफ बांग्लादेश की टीम जीत दर्ज कर 2-0 अजेय बढ़त हासिल करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी।

तो वहीं टीम इंडिया जीत दर्ज कर अपना आत्मविश्वास वापस हासिल करने की कोशिश करेगी। आपको बता दें, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-उल-हसन पर बैन लगा है। शाकिब की जगह टीम की कप्तानी महमुदुल्लाह को सौंपी गई है।