ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम इंडिया को हुए 3 बड़े फायदे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत के साथ ही भारतीय टीम को हुए ये 3 फायदे 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत के साथ ही भारतीय टीम को हुए ये 3 फायदे
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच  खेली गई एकदिवसीय सीरीज बेहद रोमांचक रही. मुंबई मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त बनाई तो वहीं दूसरा और तीसरा मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है.

इस सीरीज में विकेटकीपर ऋषभ पंत की इंजरी के चलते सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली. पिछली बार 2017 में ऑस्ट्रेलिया जब भारत आई थी तो मेहमान टीम ने 3-2 से जीत दर्ज की थी.

मगर इस बार टीम इंडिया ने तीनों क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज कर ली है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको 3 सकारात्मक चीजें बताते हैं, जो इस सीरीज में मिली है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया को मिले 3 सकारात्मक प्रभाव

1- इंजरी से उबरकर धवन का रन बनाना

ऑस्ट्रेलिया

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज को वेस्टइंडीज दौरे से पहले रणजी ट्रॉफी के दौरान इंजरी का सामना करना पड़ा था. मगर इसके बाद उन्होंने टीम में फिट होकर वापसी की और अच्छी लय में नजर आए. इसके बाद शिखर धवन ने मुंबई में 78 रन और राजकोट में 67 रन की तूफानी पारी खेली.

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का इंजरी से काफी गहरा रिश्ता है मगर इसके बावजूद वह लगातार मैदान पर अच्छा प्रदर्शन कर अपनी टीम के लिए रन बनाने में कामियाब हैं. इसलिए रोहित-धवन की सलामी जोड़ी कप्तान कोहली की पसंद होती है.

अब न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को जल्द ही रवाना होना है. जहां 24 जनवरी से टी20 सीरीज खेली जाएगी. यदि धवन फिट रहते हैं तो जाहिर है कप्तान कोहली, धवन-रोहित बाएं-दाएं हाथ के बल्लेबाजी जोड़ी पर ही भरोसा जताएंगे.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts