Team India announced for T20 series against South Africa! Surya captain, Rohit-Kohli leave

टीम इंडिया (Team India): वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बाद अब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच T20 मैचों की सीरीज खेलनी है। जबकि इसके बाद दिसंबर के महीने में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। जहां टीम इंडिया को दो टेस्ट, तीन T20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।

T20 सीरीज की शुरुआत 10 दिसंबर से होगी है और इस सीरीज के लिए बहुत जल्द ही बीसीसीआई (BCCI) टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर सकती है। इस T20 सीरीज में टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। जबकि टीम इंडिया का कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को चुना जा सकता है।

Advertisment
Advertisment

सूर्यकुमार यादव को चुना जा सकता है कप्तान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान! सूर्या कप्तान, रोहित-कोहली की छुट्टी 1

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को सौंपी जा सकती है। क्योंकि, टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। जबकि टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या चोटिल चल रहे हैं। जिसके वजह से उन्हें इस सीरीज में बाहर बैठना पड़ सकता है। बता दें कि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सकता है।

रोहित-कोहली को दिया जा सकता है आराम

10 दिसंबर से होने वाले टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड से रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। क्योंकि, बीसीसीआई इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहेगी। बता दें कि, साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है जिसके चलते कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका देकर बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप की भी तैयारी कर सकती है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संभावित टीम इंडिया का स्क्वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुन्दर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, अभिषेक शर्मा और उमरान मलिक।

Advertisment
Advertisment

Also Read: ‘यही तो हमारी खासियत है…’, छठी बार चैंपियन बन घमंड में चूर दिखे पैट कमिंस, बताया भारत को हराने का प्लान