साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान! केएल राहुल कप्तान, चहल-सरफराज को डेब्यू का मौका 1

केएल राहुल (KL Rahul): वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। जबकि इसके बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। जहां टीम को दो टेस्ट, 3 वनडे और तीन T20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

जबकि टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड का अनाउंसमेंट बहुत जल्द ही बीसीसीआई कर सकती है। जबकि ऐसा माना जा रहा है कि इस टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिया जा सकता है। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान चुना जा सकता है।

Advertisment
Advertisment

रोहित शर्मा को दिया जा सकता है आराम!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है। ताकि जनवरी में होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले यह दोनों अनुभवी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट रहें और इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करें। रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी लगातार समय से क्रिकेट खेल रहे है जिसके चलते बीसीसीआई साउथ अफ्रीका के दौरे पर इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दे सकती है।

केएल राहुल चुने जा सकते हैं कप्तान!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान! केएल राहुल कप्तान, चहल-सरफराज को डेब्यू का मौका 2

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल आईपीएल 2023 में चोटिल हो गए थे। जिसके चलते वह वर्ल्ड ठेस चैंपियनशिप फाइनल के मुकाबले में यह हिस्सा नहीं ले पाए थे। लेकिन जब से चोट से केएल राहुल ने वापसी की है शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी भी अब तक भारतीय टीम के लिए काफी शानदार रही है।

जिसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि केएल राहुल को दोबारा टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चुना जा सकता है। क्योंकि, केएल राहुल को साउथ अफ्रीका में कप्तानी करने का अनुभव है। इससे पहले वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में कप्तानी कर चुके हैं।

Advertisment
Advertisment

चहल-सरफराज को डेब्यू का मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। जबकि घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे युवा बल्लेबाज सरफराज खान को इस सीरीज में भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है और उन्हें भी टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू करने का सुनहरा मौका मिल सकता है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की संभावित 15 सदस्यीय स्क्वाड

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, चेतेश्वर पुजारा, सरफराज खान, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Also Read: मैच हाइलाइट्स: ’65 चौके – 32 छक्के’ धर्मशाला के मैदान पर हुई चौकों और छक्कों की बरसात, रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से मारी बाजी