इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया से दरकिनार किये जाते सकते हैं दिनेश कार्तिक, यह दिग्गज बन सकता हैं सबसे बड़ा विलन! | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया से दरकिनार किये जाते सकते हैं दिनेश कार्तिक, यह दिग्गज बन सकता हैं सबसे बड़ा विलन! 

इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया से दरकिनार किये जाते सकते हैं दिनेश कार्तिक, यह दिग्गज बन सकता हैं सबसे बड़ा विलन!

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज-विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने हालिया समय में निदहास ट्राॅफी के दौरान किए गए असाधारण प्रदर्शऩ के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है।

जिस तरीके से उन्होंने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान आखिरी गेंद पर गगनुचम्बी छक्का लगाकार जीत को बांग्लादेश के हाथ से निकालकर टीम इण्डिया को दे दी,उसकी जितनी प्रंशसा की जाए,उतनी कम होगी।

इन वजहों से दरकिनार किया सकता है टीम इण्डिया से कार्तिक को

इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया से दरकिनार किये जाते सकते हैं दिनेश कार्तिक, यह दिग्गज बन सकता हैं सबसे बड़ा विलन! 1

दिनेश कार्तिक द्वारा हालिया समय में किए गए असाधारण प्रदर्शन के बावजूद यह कहना पूरी तरह से साबित नहीं होता कि उन्हें इस प्रदर्शऩ के दम पर टीम इण्डिया में बतौर स्थायी खिलाड़ी के रुप में जगह दी जा सके। इसका कारण जब एक बार फिर टीम इण्डिया विराट कोहली,महेन्द्र सिंह धोनी और हार्दिक पण्ड्या जैसे स्टार प्लेयरों से सज जाएगी तो उस वक्त कार्तिक को दरकिनार किया जा सकता है।

धोनी बनेंगे कार्तिक के सबसे बड़े विलेन!

इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया से दरकिनार किये जाते सकते हैं दिनेश कार्तिक, यह दिग्गज बन सकता हैं सबसे बड़ा विलन! 2

निदहास ट्राॅफी के फाइनल में 8 गेंदों पर 29 रनों की धमाकेदार पारी खेलने वाले दिनेश कार्तिक ने यह जता दिया कि वे आने वाले समय में टीम इण्डिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. इसके अलावा दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग में भी अच्छे प्रदर्शन करने की माद्दा रखते हैं।

हालांकि इन सबके बावजूद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी के सामने इस प्लेयर का टिकना काफी मुश्किल रह सकता है,क्योंकि धोनी के पास पर्याप्त अनुभव के साथ विकेटकीपिंग में तेजी और बेस्ट फिनिशिर की काबिलियत है।

जबरदस्त रहा अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर

इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया से दरकिनार किये जाते सकते हैं दिनेश कार्तिक, यह दिग्गज बन सकता हैं सबसे बड़ा विलन! 3

अगर दिनेश कार्तिक के अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर पर बात किया जाए तो उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से कुल 79 वनडे मैच खेलकर 29.92 के औसत से कुल 1496 रन बना चुके हैं,जिसमें 9 अर्धशतकीय पारी शामिल है।

वहीं बात अगर टेस्ट कैरियर पर की जाए तो दिनेश कार्तिक ने 23 अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलकर 27.77 के औसत से 1,0000 रन बनाकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा चुके हैं.

इसके अलावा टी20 करियर में 19 मैच खेलकर 33.62 के औसत से 1496 रन अपना नाम दिनेश कार्तिक कर चुके हैं।

Related posts

Leave a Reply