RECORDS: 43 साल के बाद टीम इण्डिया रच सकती है होलकर क्रिकेट स्टेडियम में यह अनोखा रिकाॅर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORDS: 43 साल के बाद टीम इण्डिया रच सकती है होलकर क्रिकेट स्टेडियम में यह अनोखा रिकाॅर्ड 

आॅस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जाने वाले पांच वनडे मैचोॆं की सीरीज का तीसरा वनडे मैच कल यानि 24 सिंतबर को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। सीरीज में लगातार दो वनडे मैच जीत चुकी टीम इण्डिया तीसरे वनडे को भी अपने नाम करना चाहेगी।

अगर भारतीय टीम, मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम को होलकर क्रिकेट स्टेडियम में हरा देती है, तो 43 सालों मे पहली बार किसी स्टेडियम में लगातार पांच वनडे मैच जीतने का खिताब हासिल कर लेगी।

43 साल बाद बन सकता है यह विश्व कीर्तिमान

RECORDS: 43 साल के बाद टीम इण्डिया रच सकती है होलकर क्रिकेट स्टेडियम में यह अनोखा रिकाॅर्ड 1

अगर टीम इण्डिया के पिछले 43 सालों के रिकाॅर्ड पर गौर किया जाए तो अभी तक भारतीय टीम किसी भी स्टेडियम में पहले पांच मैच नहीं जीत पाई है। हालांकि भारत ने चार क्रिकेट स्टेडियम में 4-4 मैचों की जीत हासिल करके रिकाॅर्ड बना चुकी है, जिसमे्ं शारजाह, मीरपुर, दिल्ली और विशाखापत्तनम के विभिन्न क्रिकेट स्टेडियम शामिल है.

अगर वह इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में मेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल कर लेती है तो भारतीय टीम के पास इस स्टेडियम पर पांच अर्न्तराष्ट्रीय मैच जीत हासिल करने का रिकाॅर्ड दर्ज हो जायेगा।

होलकर स्टेडियम में लगा चुकी जीत का चौका

RECORDS: 43 साल के बाद टीम इण्डिया रच सकती है होलकर क्रिकेट स्टेडियम में यह अनोखा रिकाॅर्ड 2

 

 

इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पिछले चार अर्न्तराष्ट्रीय मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल कर चुकी है। साल 2006 से अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच का आयोजन करने वाली होलकर क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने जीत का आगाज इंग्लैड के खिलाफ किया था, जिसमें मेजबान भारतीय टीम ने इंग्लैड क्रिकेट टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद टीम इंडिया ने 17 नंवबर 2008 में खेले गए वनडे मैच में एक बार फिर इंग्लैड के खिलाफ ही 54 रनों से हराकर जीत हासिल कर ली।

रिकाॅर्ड को कायम रखना चाहेगी मेजबान टीम

RECORDS: 43 साल के बाद टीम इण्डिया रच सकती है होलकर क्रिकेट स्टेडियम में यह अनोखा रिकाॅर्ड 3

होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने दिसंबर, 2011 में मेहमान वेस्टइंडीज को 153 रनों के बड़े अंतर से हराकर जीत हासिल की थी, जिसमें वीरेन्द्र सहवाग ने इतिहास रचते हुए दोहरा शतक ज़़ड़ा था। साल 2015 के अक्टूबर महीने में इस क्रिेकेट स्टेडियम में आखिरी खेेले गए वनडे में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 22 रनों से रौदंकर जीत हासिल की थी।

बना सकती है कई नये रिकाॅर्ड

RECORDS: 43 साल के बाद टीम इण्डिया रच सकती है होलकर क्रिकेट स्टेडियम में यह अनोखा रिकाॅर्ड 4

 

इंदौर क्रिकेट स्टेडियम में अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत का चौका जड़ चुकी भारतीय टीम अगर मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम को हरा देती है तो इस स्टेडियम में लगातार पांच वनडे मैच में जीत हासिल के साथ आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी।

Related posts

Leave a Reply