टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया को उसके गर पर 2-1 से हराकर टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इसके बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में इस जीत की चर्चा चल रही है और सोशल मीडिया पर फैंस भी जीत का जश्न मना रहे हैं। मगर इस बीच सर्च इंजन गूगल भी भारत की इस ऐतिहासिक जीत को सेलिब्रेट करता नजर आ रहा है, इसके लिए उसने वर्चुअल पटाखों का इस्तेमाल किया है।

गूगल मना रहा है भारत की जीत का जश्न

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा सफल रहा। अब टीम भारत लौट चुकी है और जल्द ही वह आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुट जाएगी। मगर इस बीच गूगल द्वारा भारतीय टीम की जीत का जश्न कुछ इस प्रकार मनाया जा रहा है जिसे देखकर आप भी खुश हो जाएंगे।

दरअसल, जब आप सर्च इंजन गूगल पर Indian Cricket Team लिखते हैं, तो स्क्रीन पर ढेरों वर्चुअल पटाखे फूटते हैं। गूगल ऐसा हमेशा नहीं करता है, ये उसका भारत की इस ऐतिहासिक जीत को सेलिब्रेट करने का तरीका लग रहा है, जिसे भारतीय फैंस काफी सराह रहे हैं।

भारत ने रचा ऑस्ट्रेलिया में इतिहास

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली वनडे सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद भारत ने टी20आई व टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। टेस्ट सीरीज को तो भारत ने जिस रोमांचक अंदाज से अपने नाम किया, उसकी चर्चा वर्षों तक क्रिकेट के गलियारों में होती रहेगी।

एडिलेट टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद ने सीरीज में वापसी की और बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतकर इतिहास रचा। इसके बाद सिडनी टेस्ट को जिस तरह भारत ने ड्रॉ कराया, वह किसी बड़ी जीत से कम नहीं था। 1-1 की बराबरी के साथ गाबा टेस्ट में पहुंची टीम इंडिया व ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत सीरीज का फैसला करने वाली थी।

गाबा टेस्ट की चौथी पारी में भारत ने 328 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया और इस मैच को 3 विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया। इसी के साथ भारत ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया के 33 साल के विजयरथ पर विराम लगाकर इतिहास रचा।

5 फरवरी से एक्शन में दिखेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया

इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आ रही है। जहां, दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टेस्ट, 5 मैचों की टी20आई व 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज का आगाम 5 फरवरी से होगा, जिसका पहला मैच एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली पैतृक अवकाश से वापसी कर रहे हैं और इशांत शर्मा भी चोट से उबरकर टीम में शामिल होंगे। वहीं रविंद्र जडेजा पूरी टेस्ट सीरीज से रूल्ड आउट हो गये हैं।