कीवी टीम के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद Team India का सेलिब्रेशन वीडियो हुआ वायरल

न्यूजीलैंड और भारत (NZ vs IND) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का ख़िताब भारतीय टीम (Team India) ने 1-0 से अपने नाम किया. सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउथी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए, कीवी टीम डेवोन कोनवे और ग्लेन फिलिप्स की अर्धशतकीय पारी के दम पर 19.4 ओवर 160 रनों पर ढेर हो गई.

भारत को जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 9 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन बना पाई. बारिश के चलते ये मैच टाई हो गई. लिहाजा, भारतीय टीम (Team India) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-0 से सीरीज जीतने के बाद शानदार अंदाज में जश्न मनाया.

सीरीज जीतने के बाद Team India ने मनाया जश्न

दरअसल, हार्दिक पंड्या की अगुवाई में दूसरी बार टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज जीती है. इससे पहले आयरलैंड दौरे पर हार्दिक की अगुवाई में टीम इंडिया ने 2 मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. उसके बाद हार्दिक को न्यूजीलैंड दौरे पर दूसरी बार टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई. लिहाजा, यहां भी हार्दिक पंड्या एंड कम्पनी ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर कीवी टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से हराकर ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया.

सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पंड्या के चेहरे पर ख़ुशी दिखाई दी तो टीम इंडिया (Team India) के ड्रेसिंग रूम में बैठे सभी खिलाड़ी उछलकर जश्न मनाने लगे. संजू सैमसन, उमरान मलिक और कुलदीप यादव जिन्हें सीरीज के एक भी मैच में मौका नहीं मिला वो सभी भारतीय टीम की सीरीज जीत पर काफी खुश दिखे. कप्तान हार्दिक ने अपने साथी खिलाड़ियों को गले लगाकर सीरीज जीतने की बधाई दी. न्यूजीलैंड को उसी के घर में पटखनी देने के बाद टीम इंडिया के सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यहां देखें सेलिब्रेशन का वीडियो

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer