भारतीय क्रिकेट टीम से इस्तीफा देकर दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ा ये दिग्गज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व फिजियो पैट्रिक फरहार्ट 

दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व फिजियो पैट्रिक फरहार्ट

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के आगाज होने में अभी 9 महीने से ज्यादा का वक्त बचा है। लेकिन सभी टीमों ने इसके लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में दिल्ली कैपिटल्स ने बतौर फिजियो भारतीय क्रिकेट टीम के फिजियो रह चुके पैट्रिक फरहार्ट को अपना फिजियो नियुक्त कर सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी किया है।

दिल्ली कैपिटल्स के फिजियो बने पैट्रिक फरहार्ट

भारतीय टीम के फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फरहार्ट का कार्यकाल विश्व कप सेमीफाइनल में टीम की हार के साथ ही खत्म हो गया और उन्होंने बीसीसीआई को धन्यवाद देकर विदाई ले ली।

फरहार्ट इससे पहले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के लिए काम कर चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स के साथ उन्होंने तीन साल का करार किया है। इस बात की पुष्टि करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीट किया।

कैप्शन में लिखा, हम DC परिवार के लिए पैट्रिक फरहार्ट का स्वागत करते हुए बहुत खुश हैं! 🙌 पैट्रिक, भारतीय पुरुष राष्ट्रीय टीम के पूर्व फिजियो, ‘हेड फिजियो’ के रूप में हमसे जुड़ते हैं।

फरहार्ट फिर से आईपीएल का हिस्सा बनकर हैं खुश

दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व फिजियो पैट्रिक फरहार्ट 1

लेबनान मूल के ऑस्ट्रेलियाई फिजियोथेरेपिस्ट ने कहा, ‘आईपीएल में फिर से काम करने को लेकर उत्सुक हूं। दिल्ली कैपिटल्स ऐसी टीम है जिसने पिछले एक-दो वर्षों में सकारात्मक बदलाव किए है जिसका असर उनके नतीजों पर दिखता है। टीम 2019 सत्र में तीसरे स्थान पर रही थी।’

दिल्ली कैपिटल्स ने 7 साल बाद किया था प्लेऑफ में क्वालिफाई

दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व फिजियो पैट्रिक फरहार्ट 2

इस टीम ने 7 साल बाद श्रेयस अय्यर ने प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई किया। हालांकि चेन्नई के हाथों हार गई और फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई और प्वॉइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई ली। इस टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार थी।

आपको बता दें, टीम के सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन को टीम की कप्तानी सौंपी जा रही थी लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया जिसके बाद श्रेयस अय्यर को दिल्ली का कप्तान बनाया गया।

साथ ही दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स रख दिया गया। कहते हैं नाम बदलने से क्या होगा लेकिन टीम ने नाम और कप्तान बदला तो टीम का खेल भी काफी बदला-बदला नजर आया।

Related posts