Team India का ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे के बाद लेगा संन्यास!

केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में भारतीय टीम (Team India) की मेहमाननवाज़ी कर रही है. जहां सीरीज़ का पहला मुक़ाबला मेज़बान कीवी टीम ने जीता तो वहीं दूसरे मुक़ाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया. कीवी टीम ने मेहमान टीम को हराकर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना रखी है. इस बीच, टीम इंडिया के ख़ेमे में एक दिग्गज खिलाड़ी ऐसा है, जो भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के बाद संन्यास ले सकता है.

वनडे सीरीज में नहीं मिला मौका

दरअसल, टीम इंडिया में (Team India) कई खिलाड़ी हैं, जिन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर एक भी वनडे मैच अभी तक नहीं खेलने को मिला है. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो एक मैच खेलकर टीम से बाहर हो गए. संतुलित टीम के चक्कर में इन खिलाड़ियों का करियर बर्बाद हो रहा है. इसी क्रम में, टीम इंडिया का एक बल्लेबाज़ ऐसा भी है, जिसे कीवी टीम के ख़िलाफ़ न तो टी-ट्वेंटी सीरीज में जगह मिली न ही वनडे में. ये बल्लेबाज़ कोई और नहीं भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक हैं.

Team India का ये खिलाड़ी लेगा संन्यास

क्या क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं Dinesh Karthik ?

T20 वर्ल्ड कप में कार्तिक का प्रदर्शन उतना ख़ास नहीं रहा. विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसी पोस्ट शेयर की है, जिससे ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह जल्द संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. दिनेश कार्तिक ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें उन्होंने वीडियो भी डाला था.
इस वीडियो में उन्होंने T20 टीम में अपनी वापसी के साथ, T20 वर्ल्ड कप के यादगार पलों को शेयर किया और इसके साथ उन्होंने लिखा कि उनका T20 वर्ल्ड कप (Team India) खेलने का सपना था, जो पूरा हो गया. उन्होंने अपने फैंस का भी शुक्रिया अदा किया. बता दें कि कार्तिक टीम इंडिया में सबसे अनुभवी और सीनियर खिलाड़ी हैं और वो जल्द ही संन्यास ले सकते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019)

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer