Team India doors are closed forever for these 3 players

टीम इंडिया (Team India) में खेलने का सपना हर खिलाड़ी का होता है। कुछ आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करते हैं तो कुछ घरेलू क्रिकेट के दम पर टीम इंडिया का टिकट हासिल करते हैं लेकिन जैसे ही वो ख़राब प्रदर्शन करते हैं, उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है।

एक बार टीम से बाहर होने के बाद इन खिलाड़ियों की वापसी लगभग नामुमकिन हो जाती है। कुछ समय पहले ही कई भारतीय खिलाड़ियों को ख़राब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया (Team India) से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इनकी वापसी अब नामुमकिन है। आज हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

केदार जाधव

kedar jadhav

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी केदार जाधव का है जो अब टीम से बाहर हो चुके हैं। उन्हें टीम में जितने भी मौके दिए गए, वो इसका फायदा नहीं उठा पाए। अब ऐसे में उम्मीद है कि उन्हें अब कभी भारतीय टीम में जगह नहीं मिलेगी।

इसके पीछे की वजह यह है कि इस समय टीम में कई युवा खिलाड़ी आ गए हैं। बता दें कि जाधव ने भारत के लिए 73 वनडे और 9 टी20 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने क्रमश: 1389 रन और 122 रन बनाए हैं जबकि गेंदबाजी में उन्होंने वनडे में 27 विकेट हासिल किये हैं।

विजय शंकर

vijay shankar

इस लिस्ट में दूसरा नाम टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर का है जो अब टीम से बाहर हो चुके हैं। उन्हें विश्व कप 2019 में एक थ्री डी प्लेयर के तौर पर शामिल किया गया था लेकिन वहां वो कोई कमाल नहीं दिखा सके। इसके बाद से ही वो भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

ऐसे में अब इस बात की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं है कि कभी उनकी वापसी भारतीय टीम में होगी। बता दें कि यह खिलाड़ी भारत के लिए 12 वनडे और 9 टी20 मुकाबले खेल चुका है। इस दौरान उन्होंने क्रमशः 223 और 101 रन बनाए हैं जबकि वनडे में गेंदबाजी करते हुए 4 तो टी20 में गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए हैं।

इशांत शर्मा

ishant sharma

इस लिस्ट में तीसरा नाम टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का है जो अब टीम से बाहर हो चुके हैं। इशांत सिर्फ टेस्ट क्रिकेट ही खेलते हैं लेकिन उन्हें अब टेस्ट टीम में भी जगह नहीं मिल रही है और युवा खिलाड़ियों के आ जाने से तो उनकी वापसी मुश्किल ही हो गई है।

बता दें कि यह खिलाड़ी भारत के लिए 105 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी20 मैच खेल चुका है और इस दौरान उन्होंने क्रमश: 311, 115 और 8 विकेट चटकाए हैं।