Team India got a big blow, 2 star players of injured, out for 6 months, playing World Cup is also doubtful

Team India: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सफल समाप्ति के बाद से अभी सभी टीमों ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दिया है. टी-20 वर्ल्ड कप साल 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका के संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा. जिसमें दुनियाभर की कुल 20 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने भी अभी से वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है.

हालांकि, वर्ल्ड कप से पहले ही टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लग गया है. दरअसल, भारतीय टीम के 2 स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं और ये खिलाड़ी शायद ही टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा ले पाएंगे. आज के इस लेख में हम आपको भारत के उन्हीं दोनों खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं और अब उनका टी-20 वर्ल्ड कप खेलना भी संदिग्ध बताया जा रहा है.

Advertisment
Advertisment

हार्दिक पांड्या

Team India got a big blow, 2 star players of injured, out for 6 months, playing World Cup is also doubtful

इस लिस्ट में पहले नंबर पर भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का नाम शामिल है. हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के उपकप्तान भी हैं और रोहित शर्मा के गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी भी निभाते हैं. हालांकि, वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे. पहले तो लगा कि हार्दिक को ज्यादा गंभीर इंजरी नहीं आई है लेकिन बाद में पता चला की स्टार ऑलराउंडर एक गंभीर इंजरी के शिकार हो गए हैं.

उस चोट के चलते हार्दिक पांड्या ने बाकि के वर्ल्ड कप मुकाबलों को मिस भी कर दिया था और अब 6 महीनों के लिए क्रिकेट के दुनिया से बाहर चले गए हैं. हार्दिक पांड्या के वापसी के बारे में अब तक किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है ऐसे उनका टी-20 वर्ल्ड कप खेलना संदिग्ध लग रहा है.

ऋषभ पंत

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऋषभ पंत का नाम शामिल है. स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत साल 2022 में एक कार एक्सीडेंट के शिकार हो गए थे और तभी से वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

Advertisment
Advertisment

दरअसल, पंत एक्सीडेंट के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे और अब तक रिकवरी नहीं कर पाएं हैं और अभी और भी ज्यादा समय उनके रिकवरी में लग सकता है. ऋषभ पंत के वापसी के बारे में भी बीसीसीआई ने किसी भी तरह का कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दिया है ऐसे में वर्ल्ड कप 2023 में ऋषभ पंत का खेलना भी संदिग्ध लग रहा है.

यह भी पढ़ें-लगातार शानदार प्रदर्शन के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी, द्रविड़ दूध से मक्खी की तरह निकालेंगे बाहर

Nitish Kumar Kushwaha

Sports Journalist At Sportzwiki