Team India

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के समाप्त होने के तुरंत बाद ही टीम इंडिया (Team India) को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के साथ साथ टी20 और वनडे सीरीज भी खेलनी है। इसी दौरान टीम की एक दूसरी टोली को आयरलैंड के साथ 2 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है।

आयरलैंड के खिलाफ टीम का ऐलान हो चुका है, जिसके लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान के तौर पर चुना गया है इसके अलावा राहुल त्रिपाठी को भी इस सीरीज के लिए मौका दिया गया लेकिन 3 खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज कर दिया।

इन 3 खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स ने किया नजरअंदाज

आयरलैंड दौरे के लिए Team India का ऐलान हो चुका है जिसके लिए राहुल त्रिपाठी के अलावा उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को इस सीरीज के लिए में शामिल किया गया है लेकिन 3 खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें उनके प्रदर्शन के दम पर सेलेक्टर्स ने इग्नोर कर दिया। आज हम यहां ऐसे ही 3 खिलाड़ियों की बात करने वाले हैं, जिन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम इंडिया में मौका नहीं मिला।

टी नटराजन

IRE vs IND: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इन 3 खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स ने किया इग्नोर, लिस्ट में 19 वर्षीय क्रिकेटर भी है शामिल 1

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उमरान मलिक के बाद टी नटराजन दूसरे सबसे सफल गेंदबाज थे। इन्होंने इस सीजन में अपनी यॉर्कर से बल्लेबाजों को बेहद परेशान किया। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए घातक गेंदबाजी करते हुए इन्होंने 11 मैचों में 9.44 की इकोनॉमी रेट के साथ 18 विकेट चटकाये थे।

टी नटराजन ने Team India के लिए साल 2020 में अपना डेब्यू किया था और साल 2021 में आखिरी मैच खेला था इसके बाद इन्हें अबतक Team Indiaमें मौका नहीं दिया गया है। इस दौरान इन्होंने केवल 4 ही टी20 मैच खेले हैं जिसमें 7.62 की इकोनॉमी रेट और 17.4 की औसत के साथ 7 विकेट चटकाये हैं। टी नटराजन Team India के लिए भुवनेशवर कुमार और जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर विपक्षी टीम पर कहर बरपा सकते हैं।

राहुल तेवतिया

IRE vs IND: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इन 3 खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स ने किया इग्नोर, लिस्ट में 19 वर्षीय क्रिकेटर भी है शामिल 2

राहुल तेवतिया आईपीएल के इस सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी अहम भूमिका निभाई है। 29 साल के तेवतिया ने गुजरात टाइटंस के लिए कई मैचों में अपना अहम योगदान दिया है। उन्होंने अपने टीम के लिए न केवल स्पिनर का बल्कि मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए एक फिनिशर का भी रोल अदा किया है। इस सीजन में राहुल तेवतिया गुजरात टाइटंस के शानदार फिनिशर के तौर पर उभर कर सामने आये हैं।

इन्होंने 16मैचों में 31.00 की औसत से 217 रन बनाये थे। वैसा देखा जाये तो तेवतिया को अबतक Team India के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है। इसी के साथ आयरलैंड के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज में भी सेलेक्टर्स ने इन्हें इग्नोर कर दिया है।

तिलक वर्मा

IRE vs IND: अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इन 3 खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स ने किया इग्नोर, लिस्ट में 19 वर्षीय क्रिकेटर भी है शामिल 3

आईपीएल 2022 में जहां एक तरफ मुंबई इंडियंस के अनुभवी दिग्गज बल्लेबाज विपक्षी टीम के सामने रन बनाने में नाकाम हो रहे थे तो वहीं 19 वर्षीय ये बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। मुंबई इंडियंस की तरफ से रोहित से लेकर ईशान किशन सभी फ्लॉप हो रहे थे लेकिन दूसरी तरफ तिलक वर्मा ने मौके का फायदा उठाते हुए लाइमलाइट लुटने में कामयाब रहे।

उन्होंने इस सीजन में 14 मैचों में 36.09 की औसत से 397 रन बनाये थे जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है। साउथ अफ्रीका के लिए टीम के सेलेक्शन के दौरान यह उम्मीद की जा रही थी कि इस युवा बल्लेबाज को मौका दिया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद सेलेक्टर्स ने इन्हें आयरलैंड दौरे के लिए भी एक बार इग्नोर कर दिया।