सूर्यकुमार यादव के दोस्त का करियर खतरे में? एक साथ किया था डेब्यू, लेकिन वो अब टीम से लापता! 1

क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जहां खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत के बदौलत टीम में एंट्री करने का मौका तो मिल जाता है, लेकिन बहुत ही कम खिलाड़ी ऐसे होते है जो अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हुए टीम में जगह बना पाते है। वहीं कुछ खिलाड़ी अपने खराब प्रदर्शन के चलते बेंच गर्म करने का ही काम करते है।

ऐसा ही फिलहाल टीम इंडिया (Team India) के एक बल्लेबाज के साथ हो रहा है, कप्तान रोहित शर्मा उन्हें लगातार नजरअंदाज कर रहे है और उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। खास बात तो ये है कि इस खिलाड़ी ने Team India के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के साथ ही डेब्यू किया।

Team India के इस खिलाड़ी के करियर पर लगा ग्रहण

Team India के इस खिलाड़ी के करियर पर लगा ग्रहण
Team India के इस खिलाड़ी के करियर पर लगा ग्रहण

दरअसल टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को पिछले दिनों से काफी नजरअंदाज किया जा रहा है। जहां उन्हें आगामी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया, वहीं टी-20 विश्व कप 2022 से भी उनका पत्ता कट गया है।

बता दें कि ईशान किशन पिछले कई समय से लगातार भारतीय टीम का हिस्सा बन रहे थे, लेकिन हाल ही खेले गए एशिया कप के लिए टीम में केएल राहुल की वापसी के बाद से उन्हें बेंच पर बैठना पड़ा, वहीं अब तो वे स्क्वाड का भी हिस्सा नहीं बन सके हैं। ऐसे में उनके करियर पर ग्रहण लगता जा रहा है।

ईशान किशन का भारत के लिए अहम योगदान

ईशान किशन का Team India के लिए अहम योगदान
ईशान किशन का Team India के लिए अहम योगदान

बता दें टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन का भारतीय टीम को कई जीत दिलाने में अहम योगदान रहा है. ईशान ने अभी तक 19 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 30.17 के औसत से 543 रन बनाए है. इसके अलावा उनके खाते में 4 अर्धशतक हैं। ईशान किशन को कई बार भारतीय टीम में स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल किया गया। लेकिन वहीं इस बार स्टैंडबाई  खिलाड़ियों में भी जगह नहीं मिली है।