टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी, एक पारी के लिए किया जाता है याद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट इतिहास के वह 3 खिलाड़ी जिन्हें किसी एक पारी के लिए किया जाता है याद 

भारतीय क्रिकेट इतिहास के वह 3 खिलाड़ी जिन्हें किसी एक पारी के लिए किया जाता है याद
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

कई खिलाड़ी इतिहास बना देते हैं तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं तो खुद इतिहास बन जाते हैं. असल में टीम इंडिया में ऐसे खिलाड़ी भी हुए हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया लेकिन फिर अचानक से वह या तो टीम से ड्रॉप हो गए या बाद में फ्लॉप हो गए.

जी हां, भारतीय क्रिकेट पर अगर आप गौर फरमाएं तो तमाम ऐसे खिलाड़ी मिलेंगे, जिनकी एक पारी के लिए उन्हें याद किया जाता है लेकिन अब न तो वह टीम इंडिया का हिस्सा हैं और न ही उनकी वापसी की उम्मीद है. तो आइए इस आर्टिकल में उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपनी एक अहम पारी की मदद से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

टीम इंडिया के इन 5 खिलाड़ियों को उनकी एक पारी के लिए किया जाता है याद

1-  स्टुअर्ट बिन्नी ने 4 रन देकर 6 विकेट्स लिए

भारतीय क्रिकेट इतिहास के वह 3 खिलाड़ी जिन्हें किसी एक पारी के लिए किया जाता है याद 1

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी ने 2014 में भारत के लिए डेब्यू किया था. हालांकि बिन्नी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर बेहद छोटा रहा. मगर इस दौरान उन्होंने एक ऐसा कारनामा किया जिसके लिए आज भी उन्हें याद किया जाता है.

2015 विश्व कप टीम का हिस्सा भी रहे लेकिन उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक गेंदबाजी के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है. अपने करियर के तीसरे एकदिवसीय मैच में, बिन्नी ने सिर्फ चार रन देकर 6 विकेट्स अपने नाम किए थे.

बिन्नी के ये आंकड़ें भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में किए गए सर्वश्रेष्ठ आंकड़ें हैं. 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 105 रन बनाए थे. तब बिन्नी के 4 देकर 6 विकेट्स लेने वाले घातक स्पेल की बदौलत टीम इंडिया जीत दर्ज करने में कामियाब हुई थी.

बिन्नी ने 6 टेस्ट, 14 वनडे और 3 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. इसमें क्रमश: 194, 240,35 रन बनाए. वहीं गेंद के साथ उन्होंने 3 टेस्ट, 20 वनडे व 1 T20I विकेट्स अपने नाम किया.

हालांकि इसके बाद बिन्नी, लगातार आईपीएल का हिस्सा रहे. लेकिन 2019 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए बिन्नी ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया, जिसके चलते फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखाया. मगर 2020 आईपीएल ऑक्शन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अनसोल्ड रह गए.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts