ENG vs IND: निर्णायक मुकाबले में इन 3 खिलाड़ियों को मौका मिला तो जीता सकते हैं Team India को सीरीज
ENG vs IND: निर्णायक मुकाबले में इन 3 खिलाड़ियों को मौका मिला तो जीता सकते हैं Team India को सीरीज

ENG vs IND के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज का फाइनल मुकाबला आज यानी की रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेला जाने वाला है। पिछले मुकाबले में इंग्लैंड ने टीम इंडिया (Team India) को 100 रनों से शिकस्त देकर इस सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। अब यह फाइनल मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम हो चुका है क्योंकि इस मुकाबले को जीतने वाली टीम ही सीरीज पर कब्जा कर सकती है।

रविवार को खेले जाने वाले इस निर्णायक मुकाबले में Team India अपनी रणनीति में कुछ बदलाव कर सकती है। वहीं बता दें कि टीम में तीन ऐसे भी खिलाड़ी है जिन्हें वनडे सीरीज के दोनों मुकाबलों में मौका नहीं मिल पाया है। ऐसे में अगर कप्तान रोहित शर्मा उन तीन खिलाड़ियों को मौका देते हैं तो वे सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

ये 3 खिलाड़ी जीता सकते हैं वनडे सीरीज

ENG vs IND के बीच खेले गये वनडे सीरीज के दो मुकाबले में टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही है। फाइनल और निर्णायक मुकाबले के लिए Team India अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए तीन ऐसे खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है, जो टीम को सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

Team India के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में टीम में प्लेइंग इलेवन में शामिल तो किया गया था लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया। दरअस पहले मुकाबले में ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने नाबाद रहकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहे थे जिस वजह से किसी अन्य बल्लेबाज को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था। वहीं दूसरे मुकाबले में श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया था। बता दें कि दूसरा वनडे मुकाबला Team India 100 रनों से हार गयी थी। श्रेयस की बल्लेबाजी की बात करें तो वे अपनी आक्रमक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में निर्णायक मुकाबले में ये Team India के लिए विनर का किरदार निभा सकते हैं।

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह
अर्शदीप सिंह

आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सभी के दिलों में जगह बनाने वाले गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अपना डेब्यू किया था। पहले टी20 मुकाबले में ही उन्होंने 18 रन देकर 2 विकेट चटकाये थे। उनकी गेंदबाजी को देखते हुए उन्हें वनडे सीरीज में भी मौका दिया गया लेकिन अबतक एक भी मुकाबले में मौका नहीं दिया गया है। अगर फाइनल मुकाबले में उन्हें मौका दिया जाता है तो वे एक मैच विनर गेंदबाज के तौर पर उभर कर सामने आ सकते हैं।

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

Team India के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए स्कॉड में तो शामिल किया गया है लेकिन अबतक खेले गये दोनों ही मुकाबलों के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था लेकिन उस दौरान वे केवल 1 ही विकेट लेने में कामयाब रहे। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के एक भी मैच के लिए उन्हें शामिल नहीं किया गया था लेकिन उम्मीद की जा रही है कि निर्णायक मुकाबले में उन्हें मौका दिया जा सकता है।