टीम इंडिया के नए कोच को 2021 टी-20 विश्व कप तक मिलेंगा कॉन्ट्रैक्ट 

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम इंडिया के नए कोच को 2021 टी-20 विश्व कप तक मिलेंगा कॉन्ट्रैक्ट  

टीम इंडिया के नए कोच को 2021 टी-20 विश्व कप तक मिलेंगा कॉन्ट्रैक्ट 

आज भारतीय क्रिकेट इतिहास का एक बड़ा दिन होने वाला है. आज मुंबई में क्रिकेट सलाहाकार समिति (सीएसी) मुंबई में टीम इंडिया के हेड कोच के पद के लिए इंटरव्यू लेगी और आज शाम तक भारतीय क्रिकेट टीम को उनका नया हेड कोच मिल जाएगा. यह इंटरव्यू सीएसी के प्रमुख कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी द्वारा लिए जाएगे.

नए कोच के नाम का ऐलान होने से पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी का एक बड़ा बयान सामने आया है. दरअसल उन्होंने आईएएनएस से बातचीत के दौरान यह बताया है कि नए कोच का कार्यकाल साल 2021 में खेले जाने वाले वर्ल्ड टी-20 तक होगा.

नए कोच को 2021 टी-20 विश्व कप तक मिलेंगा कॉन्ट्रैक्ट

विराट कोहली

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने अपने बयान में कहा, मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति जो कोचिंग स्टाफ चुनेगी उसे भी हेड कोच के साथ 2021 के वर्ल्ड ट्वेंटी-20 तक का ही कॉन्ट्रैक्ट दिया जाएगा. अपने बयान में उन्होंने कहा,

”मुख्य कोच को 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप तक का कार्यकाल सौंपा जाएगा और इसके बाद एक बार फिर से कोच को चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी. सपोर्ट स्टाफ को भी 2021 टी-20 विश्व कप तक का ही करार सौंपा जाएगा क्योंकि जब बड़े टूर्नामेंट की बात आती है तो निरंतरता जरुरी होती है.”

हेड कोच की रेस में छह बड़े नाम है शामिल

टीम इंडिया के नए कोच को 2021 टी-20 विश्व कप तक मिलेंगा कॉन्ट्रैक्ट  1

भारतीय टीम के हेड कोच के पद के लिए सीएसी छह सदस्य का इंटरव्यू लेगी. यह छह में टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री, ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, न्यूजीलैंड के माइक हेसन, भारत के लालचंद राजपूत और रोबिन सिंह, जबकि वेस्टइंडीज से फिल सिमंस के नाम शामिल है.

हालाँकि क्रिकेट के गलियारों में यह बात बड़ी ही तेजी के साथ चल रही है कि रवि शास्त्री ही एक बार फिर से टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने वाले है. अब नया कोच कौन बनता है, इस बात का ऐलान शाम 7 बजे के बाद हो ही जाएगा.

Related posts