World Cup 2023 में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मौका मिलना हुआ मुश्किल

World Cup 2023: भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 के साल की शुरुआत हो चुकी है. लगभग 12 साल बाद वर्ल्ड कप जीतने के लिए कमर कस चुकी है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर रही है. वर्ल्ड कप 2023 की प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए कई खिलाड़ी हालिया मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए नज़र आ रहे है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जिनका वर्ल्ड कप खेलने का सपना अब टूटता नज़र आ रहा है. तो चलिए आज बात करते है तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनका वर्ल्ड कप खेलना का सपना टूटता नज़र आ रहा है.

शिखर धवन

World Cup 2023

भारतीय टीम के लिए लम्बे समय से सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका में नज़र आने वाले शिखर धवन का हालिया प्रदर्शन काफी खराब रहा है. टीम इंडिया के लिए 2010 में वनडे डेब्यू करने वाले धवन ने शुरुआती मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ टीम में अपनी अलग जगह बना ली थी. आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे सफल भारतीय खिलाड़ियों में से एक धवन की हालिया फॉर्म काफी खराब नज़र आ रही है.

बता दे कि बांग्लादेश दौरे के दौरान धवन बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने में नाकामयाब रहे थे. जिसके चलते उनको श्रीलंका के खिलाफ सिलेक्टर्स ने उनको मौका नहीं दिया. उनकी जगह टीम में अब ईशान किशन और शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. उनके अच्छे प्रदर्शन के बाद अब शिखर धवन की टीम में वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए वापसी बेहद मुश्किल नजर आ रही है. अभी तक 167 मुकाबला खेलते हुए 6793 रन बनाए हैं जिसमें 17 शतक भी शामिल है.

अर्शदीप सिंह

3 खिलाड़ी जो विश्व कप 2023 में नहीं होंगे टीम इंडिया का हिस्सा, एक मिस्टर ICC, तो दूसरा ठोक चुका है दोहरा शतक 1

टीम इंडिया के लिए हाल ही में अपने वनडे और टी20 डेब्यू करने वाले अर्शदीप सिंह भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाते है. अर्शदीप ने अपने छोटे से करियर में टीम के लिए कई मैच विनिंग परफॉरमेंस दिए है लेकिन जहाँ टी20 में अर्श घातक नज़र आते है वही पर वनडे फॉर्मेट में तो एक दम फ्लॉप दिखाई देते है.

अभी तक भले ही अर्शदीप ने सिर्फ 3 वनडे मुकाबले खेले है लेकिन वो एक भी विकेट चटकाने में सफल नहीं रहे है. उनका विकेट वाला खाता खाली है. साथ ही अर्शदीप की इकॉनमी भी काफी ज्यादा नज़र आया रही है. ऐसे में तेज़ गेंदबाज़ी में सिराज, उमरान और शार्दुल के प्रदर्शन को देखते हुए अर्शदीप के वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) खेलने का सपना पूरा होता नहीं दिखाई दे रहा है.

ईशान किशन

3 खिलाड़ी जो विश्व कप 2023 में नहीं होंगे टीम इंडिया का हिस्सा, एक मिस्टर ICC, तो दूसरा ठोक चुका है दोहरा शतक 2

भारतीय टीम के तूफानी सलामी बल्लेबाज़ ईशान किशन आज के समय में काफी चर्चा में बने हुए है. बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने हाल ही में तूफानी दोहरा शतक लगाकर पर अपनी फॉर्म और टैलेंट को दिखाते हुए चयनकर्ताओ को काफी प्रभवित किया है. शानदार फॉर्म के साथ ही ईशान को अब टेस्ट खेलने के लिए भी बुलावा आ गया है.

ईशान के शानदार दोहरे शतक के बाद भी टीम मने उनकी जगह बनती दिखाई नहीं देती है ल्जिक्सा सबसे बड़ा कारण है केएल राहुल और शुभमन गिल. श्रीलंका सीरीज में गिल को कप्तान ने काफी सपोर्ट किया जिसके चलते उन्होंने शानदार शतक जड़ा और कीवी टीम के खिलाफ भी वो दोहरा शतक जड़ चुके है. ऐसे में अच्छे रिकॉर्ड के बाद भी ईशान की जगह टीम (World Cup 2023) में गिल को मौका मिलेगा ना की ईशान को.