विराट कोहली ने खोला टीम की तेज गेंदबाजों का ये सीक्रेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जिसकी साथी खिलाड़ी करते हैं सबसे ज्यादा टांग खिंचाई 

विराट कोहली ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जिसकी साथी खिलाड़ी करते हैं सबसे ज्यादा टांग खिंचाई

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों सफलता के रथ पर सवार है. घरेलू सरजमीं पर लगातार 12 सीरीज जीतने का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में 360 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज है. टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन में भारतीय पेसर्स का अहम योगदान है. इसके लिए कप्तान विराट कोहली कई बार उनकी तारीफ कर चुके हैं. लेकिन इस बार कप्तान कोहली में कुछ अलग ही कहा है.

फनी मूवी से भी फनी हैं इंडियन पेसर्स

विराट कोहली ने बताया उस खिलाड़ी का नाम, जिसकी साथी खिलाड़ी करते हैं सबसे ज्यादा टांग खिंचाई 1

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया के पेसर्स विपक्षी बल्लेबाजों को मैदान पर टिकने ही नहीं दे रहे हैं. पहले साउथ अफ्रीका और फिर बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को मिली शानदार जीत के लिए कप्तान विराट कोहली पहले ही पेसर्स को श्रेय दे चुके हैं. अब इंडिया टीवी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान विराट ने पेसर्स की बात करते हुए कहा,

मैं अपनी बात को समझा नहीं सकता कि आज के टाइम की आप किसी भी फनी मूवी से अधिक हमारे पेसर्स को देखकर हसेंगे… अगर आपने उन्हें हैंग आउट करते हुए देखा तो…हां ये वाकई अमेजिंग हैं. इशांत शर्मा इनमें सबसे सीनियर हैं लेकिन उसी की सबसे अधिक टांगखिंचाई होती है.

जसप्रीत थोड़ा शर्मीला है लेकिन वह भी मजाकिया है वह एकदम सही समय पर बोलता है. भुवनेश्वर एकदम यूपी वाला है मतलब एकमद मजाक करने वाला, वहीं शमी और उमेश भी खूब मजाक करते हैं. उमेश भी उसकी टांग खिंचता है.

विराट कोहली ने बताई पेसर्स कीसबसे बड़ी ताकत

इशांत शर्मा

टीम में किसी का ड्रॉप होना तो किसी का पिक होना लगा रहता है. ऐसे में टीम में कॉम्पटीशन की बात करते हुए विराट ने बताया,

“हमारे पेसर्स के बीच हैल्दी कॉम्पटीशन है और वह एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं. यकीन मानिए मैंने आज तक कभी नहीं देखा कि उनके बीच कभी कोई सीरियस बहस हुई हो. कभी भी कोई असहमति नहीं है.

थोड़ी सी भी जलन नहीं है ये इनकी सबसे बड़ी ताकत है. उन्हें इस बात की कोई परवाह नहीं है कि आईसीसी रैंकिंग में शमी अभी सात में हैं या जस्सी जो भी रैंकिंग में हैं या इशांत.”

“ईशांत ने नब्बे टेस्ट खेले हैं. वह अच्छी तरह से जानता है कि वह टीम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है. वह तेज गेंदबाजों को प्रेरित करता है. यह आपके लिए रैंकिंग से भी ज्यादा खास है बात है.”

Related posts