इंग्लैंड के खिलाफ ये 3 भारतीय खिलाड़ी जीत सकते हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब!
इंग्लैंड के खिलाफ ये 3 भारतीय खिलाड़ी जीत सकते हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब!

ENG vs IND के बीच वनडे सीरीज का फाइनल मुकाबला रविवार को यानी की आज खेला जाने वाला है। टीम इंडिया (Team India) इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी। वैसे तो अबतक भारतीय गेंदबाजों  ने इस सीरीज के दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किये हैं। रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज की घोषणा की जाने वाली है, जिसमें तीन भारतीय ऐसे हैं जो इस खिताब के हकदार हो सकते हैं।

ये 3 खिलाड़ी जीत सकते हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज

ENG vs IND के रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले के बाद ही सीरीज के विजेता और प्लेयर ऑफ द सीरीज की घोषणा होने वाली है। प्लेयर ऑफ द सीरीज के लिए Team India के तीन खिलाड़ी हर तरफ से पहले दावेदार माने जा रहे हैं। तो चलिए इन तीन नामों पर एक बार ध्यान देते हैं।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

Team India के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड की सरजमीं में शानदार फॉर्म में हैं। वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इन्होंने इंग्लिश बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए महज 19 रन खर्च करते हुए 6 विकेट चटकाये तो वहीं दूसरे मुकाबले में इन्होंने 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 49 रन देकर 2 विकेट लिये थे। अबतक इन मुकाबलों में इन्होंने 8 विकेट चटका चुके हैं। इनके गेंदबाजी को देखते हुए ये प्लेयर ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदारों में से एक हो सकते हैं।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2022 से ही अपनी फॉर्म में वापसी करते हुए हार्दिक पांड्या ने सभी को हैरान कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भले ही इन्हें बल्लेबाजी का मौका न मिला हो लेकिन गेंदबाजी में इन्होंने भले ही विकेट न लिए लेकिन इंग्लिश बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से बहुत परेशान किया। दूसरे मुकाबले में इन्होंने गेंदबाजी करते हुए 6 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट चटकाने के साथ साथ बल्ले से 2 चौको की मदद से 29 रन भी बनाये थे। इन्होंने दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला था लेकिन जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाये थे।

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

Team India के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल इन दिनों अपने फॉर्म में चल रहे हैं। पहले मुकाबले में वे भले ही विकेट लेने में नाकाम रहे लेकिन दूसरे मुकाबले में ये जोरदार कमबैक करते हुए 10 ओवर में 47 रन देकर 4 विकेट चटकाये थे। इसी के साथ लॉर्ड्स के मैदान में वे 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज भी बन चुके हैं। चहल की गेंदबाजी को देखकर ऐसा लग रहा है कि वह प्लेयर ऑफ द सीरीज  के हकदार बन सकते हैं।