team india players top three

टीम इंडिया (Team India) एशिया कप 2022 से बाहर हो चुकी है। सात बार एशिया कप का खिलाब जीतने वाली टीम इस बार सुपर-4 मुकाबले में ही बाहर हो चुकी है, जिसके बाद हर जगह ही टीम के कुछ खिलाड़ियों पर आलोचनाएं होने लगी है।

गुरूवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया, जिसके बाद टीम की कमान के एल राहुल के हाथों में सौंपा गया। हालांकि ये कोई पहली बार नहीं हुआ है, टीम में तीन ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जिन्होंने आईपीएल से तो कभी भी आराम नहीं लिया लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट से बार बार आराम ले रहे हैं।

ये 3 खिलाड़ी बार-बार ले रहे हैं इंटरनेशनल क्रिकेट से आराम

रोहित शर्मा

Rohit Sharma
Rohit Sharma

टीम इंडिया (Team India) के नियमित कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हैं। हालांकि उन्हें कभी भी आईपीएल के दौरान आराम लेते हुए नहीं देखा गया है, लेकिन ये बार बार इंटरनेशनल मुकाबलों में आराम की वजह से टीम से बाहर हो जाते हैं। इस साल के शुरू में ही साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान वनडे सीरीज में भी वो इंजरी का हवाला देते हुए पूरे सीरीज से ही बाहर थे।

उसके अलावा हाल ही में भारत दौरे के लिए आयी साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ 5 टी20 सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया गया था, जिसके बदले में ऋषभ पंत को टीम की कमान सैंपी गयी थी। वहीं एशिया कप से पहले वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भी रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। इतने आराम के बावजूद रोहित शर्मा एशिया कप 2022 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

विराट कोहली

Virat Kohli
Virat Kohli

पिछले तीन साल से ही विराट कोहली अपने खराब फॉर्म का शिकार हो रहे थे। फॉर्म में वापसी के लिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा इंटरनेशनल मुकाबले खेलने की जरूरत थी लेकिन वो लगातार ही टीम से बाहर चल रहे थे। बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उन्हें रोहित शर्मा के साथ आराम दिया गया था तो वहीं वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले गए 3 वनडे और 5 टी20 सीरीज में भी वो आराम का हवाला देते हुए टीम से बाहर हो गए थे।

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भी वो आराम ही कर रहे थे। आईपीएल के ठीक बाद हुई अफ्रीका सीरीज में भी उन्होंने आराम ही किया था. बता दें कि आईपीएल के एक भी मुकाबले में विराट कोहली ने आराम नहीं लिया था और पूरा सीजन उन्होंने बतौर बल्लेबाज टीम के साथ जुड़े रहे। इंटरनेशनल क्रिकेट से बार-बार आराम के लिए टीम से बाहर होकर विराट कोहली अपनी ही टीम की चिंताए बढ़ा रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी अक्सर इंटरनेशनल क्रिकेट से आराम का हवाला देते हुए टीम से बाहर ही रहते हैं। आईपीएल की बात करें तो जसप्रीत बुमराह उस दौरान एक भी छुट्टी नहीं ली लेकिन जब इंटरनेशनल क्रिकेट की बात आती है तो वो या तो इंजरी की वजह से बाहर होते हैं या फिर उन्हें आराम दे दिया जाता है।

साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए सीरीज में वो टीम का हिस्सा नहीं थे। लेकिन एशिया कप में खेलने की उम्मीद की जा रही थी। हालांकि एशिया कप 2022 के आगाज से पहले ही वो इंजरी की वजह से बाहर हो गए और टी20 वर्ल्ड कप तक उनका ठीक होना नामुमकिन ही लग रहा है।