Team India's playing eleven announced for the second T20, Rinku-Yashasvi and Bishnoi left out

Team India : टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका मौजूदा समय में आपस में तीन टी20 मुक़ाबले की सीरीज खेल रही है. टी20 सीरीज का पहला मुक़ाबला 10 दिसंबर को बारिश के चलते रद्द हो गया था. टीम इंडिया (Team India) और साउथ अफ्रीका के बीच में टी20 सीरीज का दूसरा टी20 मुक़ाबला 12 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में भारतीय शाम अनुसार देर शाम 8:30 से खेला जाएगा.

साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाले दूसरे टी20 मुक़ाबले से लगभग 30 घंटे पहले ही टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का अनौपचारिक तौर पर ऐलान कर दिया है. टीम मैनेजमेंट में मौजूद गुप्त सूत्रों के अनुसार दूसरे टी20 मुक़ाबले में टीम इंडिया के प्लेइंग 11 से रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल और रवि बिश्नोई को बाहर कर दिया गया है.

Advertisment
Advertisment

रिंकू, यशस्वी और बिश्नोई नहीं मिलेगा प्लेइंग 11 में मौका

Team India

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 12 दिसंबर को होने वाले दूसरे टी20 मुक़ाबले में टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच राहुल द्रविड़ टीम स्क्वाड में मौजूद युवा भारतीय खिलाड़ी रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल और रवि बिश्नोई को प्लेइंग 11 में मौका नहीं देंगे. उनकी जगह पर सूर्यकुमार यादव और कोच राहुल द्रविड़ टीम स्क्वाड में मौजूद अनुभवी भारतीय खिलाड़ियों को मौका देने का सोच रहे है.

ऐसा इसलिए है क्योंकि इन युवा भारतीय खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिल गया है लेकिन टीम स्क्वाड (Team India) में मौजूद कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप 2023 के बाद से अब तक टीम इंडिया के लिए कोई भी मुक़ाबला खेलने का मौका नहीं मिला है.

जडेजा, शुभमन और कुलदीप यादव को मिल सकता है प्लेइंग 11 में मौका

Team India

Advertisment
Advertisment

टीम इंडिया के अनुभवी दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टीम के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल टी20 मुक़ाबला साल 2022 में हुए इंग्लैंड दौरे पर खेला था. उनके अलावा शुभमन गिल और कुलदीप यादव ने टीम के लिए अपना आखिरी टी20 मुक़ाबला अगस्त में हुए वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था. इसी चलते कप्तान सूर्यकुमार यादव और कोच राहुल द्रविड़ दूसरे टी20 मुक़ाबले के प्लेइंग 11 में रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल और कुलदीप यादव को खेलने का मौका दे सकते है.

दूसरे टी20 मुक़ाबले के लिए संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुन्दर, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज

यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव से कप्तानी छीनने जा रही BCCI, अब धोनी का फेवरेट खिलाड़ी बनेगा टी20 का कैप्टन