team india reached raipur for ind vs nz 2nd odi

शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रायपुर में खेला जाना है। इसके लिए टीम इंडिया रायपुर पहुँच चुकी है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई की तरफ से दे दी गई है।

बता दें कि पहले वनडे मैच को टीम इंडिया ने 12 रन से अपने नाम किया था। पहला वनडे जीतकर भारतीय टीम आत्म विश्वास से भरी होगी जबकि कीवी टीम के भी हौसले बुलंद होंगे। भले ही न्यूजीलैंड पहला वनडे हार गई हो लेकिन पहले वनडे में जिस तरह से इस टीम ने प्रदर्शन किया है, उससे यह साफ़ पता चलता है कि दूसरे वनडे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

दूसरे वनडे के लिए रायपुर पहुंची टीम इंडिया

ind vs nz 2nd odi team inda reached raipur

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रायपुर में खेला जाना है। इसके लिए टीम इंडिया गुरुवार को ही रायपुर पहुंच गई है जहाँ भारतीय खिलाड़ियों का छत्तीसगढ़िया अंदाज में स्वागत किया गया। खिलाड़ियों के स्वागत में ढोल नगाड़े बजाए गए।

जैसे ही खिलाड़ियों ने होटल में प्रवेश किया तो उन्हें छत्तीसगढ़िया गमछा भी पहनाया गया। वहीं, एयरपोर्ट पर भी भारतीय खिलाड़ियों का जोश के साथ फैंस ने स्वागत किया। बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों की फ्लाइट करीब डेढ़ घंटे लेट पहुंची थी। टीम इंडिया के स्वागत का वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है।

सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है भारत

IND vs NZ 1st ODI match report

गौरतलब है कि हैदराबाद वनडे मैच को भारत ने 12 रन से अपने नाम करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। इस मैच (IND vs NZ) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए। इसके जवाब में कीवी टीम 49.2 ओवर में 337 रन पर ऑल आउट हो गई।

बता दें कि भारत की तरफ से टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक जमाया। उन्होंने इस मैच में 149 गेंदों में 19 चौके-9 छक्के की मदद से 208 रन बनाए। वहीं, कीवी टीम की तरफ से ब्रेसवेल ने शानदार शतक जमाया। उन्होंने इस मैच में 78 गेंदों में 12 चौके-10 छक्के की मदद से 140 रन की पारी खेली।