Team India

भारत और श्रीलंका (INDIA vs SRI LANKA) के बीच मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने मेजबान श्रीलंका को हरा कर तीन मैचों की सीरीज़ में अब 2-0 की बड़त बना ली है. गौरतलब है कि, भारत ने इस मुकाबले में श्रीलंकाई सरजमी पर ठीक उसी तरह जीत दर्ज की है जिस तरह से साल 2017 में श्रीलंकाई दौरे पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में की थी.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar) की उस महत्वपूर्ण साझेदारी की जिसनें भारत को हारे हुए मुकाबले में न केवल वापसी कराई थी बल्कि मुकाबले में भारत को जीत भी मिली थी. कुछ ऐसा ही वाक्या टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों से श्रीलंका के खिलाफ कल भी देखने को मिला है. चलिए एक बार इन दोनों मुकाबले पर नजर डालते हैं..

IND vs SL (2017)

India Vs Sri Lanka 2nd ODI Highlights 13-12-2017 ** Highlights link in video Description - video Dailymotion

यह बात है साल 2017 में 5 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले की जहां टीम इंडिया (Team India) को मेजबान श्रीलंका ने 50 ओवरों में 237 रनों का लक्ष्य दिया था. मगर भारतीय पारी उस मैच में पूरी तरह बेबस नजर आई थी और महज़ 131 रनों पर ही अपने 7 बल्लेबाजों के विकेट गवां दिए थे. फिर उस दौरान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के 45 रनों और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar) के 53 रनों की पारी की बदोलत भारत ने उस मैच को डकवर्थ ल्यूज़ के तहत 3 विकेट से जीत लिया था.

IND vs SL (2021)

Team India

टीम इंडिया (Team India) ने एक बार फिर वनडे में श्रीलंका के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की है. इस मैच में एक समय भारत ने 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे,  लेकिन दीपक चाहर (Deepak Chahar) के 69 रनों और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar) के 19 रनों की पारी की बदोलत भारत ने इस मुकाबले में भी जीत पक्की कर दी थी. जहां इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 8वें विकेट के लिए में 84 रन की नाबाद साझेदारी हुई थी.

सफल रन चेज में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे जीतने में महेंद्र सिंह धोनी ने निभाई है अहम भूमिका, जानिए कैसे की टीम इंडिया की मदद 1

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया (Team India) की ओर से सफल रन चेज में यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी बन गई है. जिसमें पहले नंबर पर अब भी धोनी और भुवनेश्वर की वो सफल साझेदारी है जिसमें उन्होनें 8वें विकेट के लिए 100 रन जोड़े थे. वहीं कल वाले मुकाबले में दीपक और भुवनेश्वर ने 8वें विकेट के लिए 84 रनों की नाबाद साझेदारी की थी और भारत को इस रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से जीत दर्ज कराई थी.

For decades, cricket has been considered the gentleman’s game. Fine pitch, critical bouncers, twist and turns, sweeps and lofts and running shoes all around. A game of elite class as well as exciting...