इस घातक बल्लेबाज के लिए वेस्टइंडीज दौरा हो सकता है करियर का आखिरी दौरा, कप्तान-कोच नहीं दे रहे भाव

टीम इंडिया (Team India) एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने के लिए जितना ज्यादा हो सके उतनी टी20 सीरीज खेल रही है। फिलहाल तो टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप से पहले तक एक मजबूत स्कॉड बनाना चाहते हैं जिसके लिए वो लगातार ही टीम में बदलाव कर रहे है।

उनके बदलाव के वजह से जहां एक तरफ युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को भी मौका मिल रहा है तो वहीं एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसके शानदार फॉर्म में होने के बावजूद उसे मौका नहीं दिया जा रहा है।

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा है मौका

Sanju Samson
Sanju Samson

 वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करते हुए सूर्यकुमार यादव को मौका दे रहे हैं तो वहीं गेंदबाजों में भी बदलाव देखा जा रहा है। लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे कप्तान से लेकर सेलेक्टर्स बार-बार नजरअंदाज कर रहे हैं। वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के ही विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन है। हालांकि संजू सैमसन को स्कॉड में तो शामिल किया गया है लेकिन प्लेइंग इलेवन में अबतक मौका नहीं मिला है।

के एल राहुल के बाहर होने पर मिला मौका

Sanju Samson, KL Rahul
Sanju Samson, KL Rahul

टीम इंडिया (Team India) के नियमित उपकप्तान केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले ही कोविड पॉजिटिव हो गये थे जिस वजह से उन्हें पूरे सीरीज से ही बाहर होना पड़ा। जिसके बाद उनके बदले टीम के स्कॉड में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को शामिल किया गया था।

हालांकि अब तक खेले गये तीन मुकाबलों में से एक में भी संजू सैमसन को मौका नहीं दिया गया है। बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में सैमसन ओपनिंग करते हुए 42 गेंदों में 77 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। वहीं वेस्टइंडीज दौरे की बात करें तो वनडे सीरीज में उन्हें मौका दिया और उन्होंने इस मौके को भुनाने में कामयाब भी रहे और 3 मैचों में 1 अर्धशतक की बदौलत उन्होंने 72 रन बनाये थे।

अपनी बारी का कर रहे हैं इंतजार

Sanju Samson

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को अब केवल एक मौके का इंतजार है। उन्हें अबतक जितने भी मौके दिये गये हैं उन्होंने बेहद ही शानदार तरीके से उन मौको का फायदा भी उठाया। बता दें की संजू टीम इंडिया (Team India) के लिए साल 2015 में ही डेब्यू किया था लेकिन तब से अब तक उसे ज्यादा मौके नहीं मिल पाया है। अबतक कुल 4 वनडे मुकाबले खेलते हुए 1 अर्धशतक के साथ 118 रन तो वहीं 14 टी20 मुकाबलों में उनके बल्ले से 251 रन निकले हैं जिसमें 1 अर्धशतक भी शामिल है।