वेस्टइंडीज दौरे पर Team India के सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम: रिपोर्ट
वेस्टइंडीज दौरे पर Team India के सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम: रिपोर्ट

टीम इंडिया (Team India) इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है जहाँ भारत को अंग्रेजों के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है। भारत की कमान एक बार फिर से रोहित शर्मा के हाथों में होगी जो कोरोना को मात देकर वापस लौटे हैं। इंग्लैंड सीरीज के बाद भारत को विंडीज दौरे पर जाना है जिसकी शुरुआत 22 जुलाई से होने वाली है लेकिन उससे पहले ही यह खबर आ रही है कि विंडीज दौरे पर भारतीय टीम के कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

विंडीज दौरे पर कई खिलाड़ियों को मिलेगा आराम !

team india senior players rested for westindies tour

इंग्लैंड सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) को विंडीज दौरे पर जाना है जिसकी शुरुआत 22 जुलाई से होने वाली है। वेस्टइंडीज दौरे (WI vs IND) पर भारत को 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक दौरे से कई भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है लेकिन टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही रहने वाली है। हालांकि, अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि किन खिलाड़ियों को आराम दिया जायेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीरीज के लिए ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को ही आराम मिलने की गुंजाईश है। ऐसे में हो सकता है टीम मैनेजमेंट विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रिषभ पंत समेत कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। फिलहाल अभी इस सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) की घोषणा नहीं हुई है लेकिन मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा इंग्लैंड में ही टीम के साथ मौजूद है और वो इस बारे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और रिषभ पंत से बात कर सकते हैं।

Team India का वेस्टइंडीज दौरा

team india schedule: wi vs ind

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे के बाद टीम इंडिया (Team India) वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी, जिसकी शुरुआत 22 जुलाई से होगी। विंडीज के खिलाफ भारतीय टीम को 3 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने है। बता दें कि इस दौरे पर 2 टी20 मैचों का आयोजन अमेरिका में किया जाएगा। दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा।

  1. 22 जुलाई पहला वनडे, पोर्ट ऑफ स्पेन
  2. 24 जुलाई दूसरा वनडे, पोर्ट ऑफ स्पेन
  3. 27 जुलाई, तीसरा वनडे, पोर्ट ऑफ स्पेन
  4. 29 जुलाई पहला टी20, पोर्ट ऑफ स्पेन
  5. 1 अगस्त दूसरा टी20, सेंट किट्स एवं नेविस
  6. 2 अगस्त तीसरा टी20, सेंट किट्स एवं नेविस
  7. 6 अगस्त चौथा टी20, फ्लोरिडा
  8. 7 अगस्त पांचवां टी20, फ्लोरिडा