टीम इंडिया ने 5-0 से जीती सीरीज, तो प्लेयर्स ने जताई खुशी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऐतिहासिक 5-0 जीत के बाद आर श्रीधर ने खिलाड़ियों से की बात, तो हर किसी ने जताई अपनी खुशी 

ऐतिहासिक 5-0 जीत के बाद आर श्रीधर ने खिलाड़ियों से की बात, तो हर किसी ने जताई अपनी खुशी

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए किवी टीम को 5-0 से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. इस पूरी सीरीज के दौरान किवी टीम ने भारत को कड़ी टक्कर तो दी मगर एक भी मैच में जीत नहीं दर्ज कर पाई. सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने भारतीय खिलाड़ियों से बात की.

‘न्यूजीलैंड के हाथ में था मैच’

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज कर ली. इस मैच के आखिरी ओवर में किवी टीम को जीत के लिए 21 रन की दरकार थी. तब शार्दुल ठाकुर को गेंदबाजी के लिए बुलाया गया. जहां शार्दुल ने सफलतापूर्वक 21 रनों का बचाव कर लिया और भारत को 7 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

सीरीज जीतने के बाद फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने शार्दुल से जब जीत के बारे में पूछा तो जवाब देते हुए तेज गेंदबाज ने कहा,

“मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है क्योंकि विदेश में आकर सीरीज को 5-0 से जीतना वाकई बड़ी बात है.  मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड के हाथ में मैच था, लेकिन हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की.”

पहली बार उपकप्तान बनकर अच्छा लगा

टीम इंडिया

भारतीय कप्तान विराट कोहली को आखिरी टी20 मैच में आराम दिया गया था. इसके बाद कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई. मगर बल्लेबाजी करते हुए 17वें ओवर में वह रिटायर हर्ट हो गए. तब कप्तानीकेएल राहुल को दी गई और फील्डिंग के दौरान युजवेंद्र चहल को कप्तानी सौंपी गई. जब श्रीधर ने युजवेंद्र चहल से जीत के बारे में कहा,

मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. मुझे पहली बार फील्डिंग के टाइम पर टीम इंडिया का उप कप्तान बनाया गया. खिलाड़ियों ने बहुत साथ दिया.

मनीष पांडे ने जीत के बारे में बात करते हुए कहा,

मैंने लास्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि इस सीरीज में 4-0 की बढ़त है अगर एक और जीत के साथ 5-0 की बना लें तो अच्छा होगा. इस सीरीज में हर किसी ने अच्छा प्रदर्शन किया. हम सबके लिए ये अच्छा टूर रहा और हम खुश हैं हमने 5-0 से जीत दर्ज की है.

फील्डिंग कोच श्रीधर ने की भारतीय खिलाड़ियों से बात

Related posts