इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा Team India में मौका, कप्तान-कोच और सेलेक्टर्स कर रहे हैं लगातार नजरअंदाज
इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा Team India में मौका, कप्तान-कोच और सेलेक्टर्स कर रहे हैं लगातार नजरअंदाज

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अब केवल 3 ही महीने शेष बचे हुए हैं और इसके बाद अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भी खेला जाने वाला है। इन दो बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया (Team India) अभी से ही तैयारियों में लग चुकी है। वर्ल्ड कप को नजर में रखते हुए टीम इंडिया लगभग हर सीरीज के हर मैच में ही बदलाव के साथ स्कॉड तैयार कर रही है जिससे की ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सके और वर्ल्ड कप तक एक मजबूत स्कॉड तैयार हो सके। हालांकि इस दौरान टीम तीन खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर रही है जोकि स्कॉड में शामिल होने के लायक है। आज उन्हीं 3 खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिन पर कप्तान से लेकर कोच और सेलेक्टर्स तक की नजर नहीं जा रही है।

इन 3 खिलाड़ियों को किया जा रहा है इग्नोर

पिछले साल खेले गये टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) का प्रदर्शन काफी खराब रहा था, जिसके बाद से टीम में लगातार बदलाव किया जा रहा है। कप्तान से लेकर कोच और कुछ पुराने खिलाड़ियों की टीम में बदलाव के साथ वापसी हुई है। हालांकि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप और अगले साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए जहां एक तरफ टीम में कई खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ 3 खिलाड़ी ऐसे भी है, जिन्हें नजरअंदाज कर दिया गया है। यहां तक की कोच राहुल द्रविड़ की भी नजर इन खिलाड़ियों पर नहीं जा रही है। ये 3 खिलाड़ी कौन है चलिए जानते हैं-

पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw
Prithvi Shaw

भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जिताने वाले पूर्व कप्तान पृथ्वी शॉ अपनी घातक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनकी बल्लेबाजी में भारतीय पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर का मिश्रण दिखता है तो छक्के मारने में वो रोहित शर्मा से भी कम नहीं है। इतनी काबिलियत होने के बावजूद पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया (Team India) में ज्यादा मौके नहीं दिया गया है। बता दें कि पृथ्वी को अबतक 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 टी20 में ही खेलने का मौका मिला है। वहीं आईपीएल में वो 63 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें 147.4 की स्ट्राइक रेट से 1588 रन बनाये हैं। इस प्रदर्शन के बाद भी पृथ्वी शॉ को टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड में शामिल न करना हैरानी की बात है।

टी नटराजन

T. Natarajan
T.Natarajan

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से उमरान मलिक के बाद टी नटराजन ही सबसे सफल गेंदबाज थे। उन्होंने इस सीजन में घातक गेंदबाजी करते हुए 9.44 की इकोनॉमी रेट से 18 विकेट चटकाये थे। इस शानदार गेंदबाजी के बाद भी उन्हें टीम इंडिया (Team India) के किसी भी फॉर्मेट में मौका नहीं मिला। यहां तक कि इंटरनेशनल लेवल पर भी टी नटराजन को ज्यादा मौका नहीं दिया गया है। भारत की तरफ से वो केवल 1 टेस्ट, 2 वनडे और 4 टी20 मुकाबले ही खेलने में कामयाब हो पाये थे।

राहुल तेवतिया

Rahul Tewatia
Rahul Tewatia

राहुल तेवतिया गुजरात टाइटंस की तरफ से इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 16 मुकाबलों में 31.00 की औसत से 217 रन बनाये थे। हालांकि राहुल तेवतिया को अब टीम इंडिया (Team India) के लिए किसी भी फॉर्मेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है। आईपीएल के इस सीजन के प्रदर्शन के बाद भी उन्हें अबतक नजरअंदाज ही किया गया है। राहुल तेवतिया अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही टीम इंडिया के लिए कारगार साबित हो सकते हैं।