Team India के इन दो बल्लेबाजों ने कप्तान और कोच के भरोसे को किया चकनाचूर, मैनेजमेंट दिखा सकता है बाहर का रास्ता
Team India के इन दो बल्लेबाजों ने कप्तान और कोच के भरोसे को किया चकनाचूर, मैनेजमेंट दिखा सकता है बाहर का रास्ता

बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के दो बल्लेबाजों ने टीम के मैनेजमेंट का बुरी तरह से भरोसा तोड़ा है। इस मुकाबले में कप्तानी कर रहे जसप्रीत बुमराह और टीम के हेड कोच राहुल द्रविड ने इन दोनों खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए इन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर मौका दिया था लेकिन ये दोनों बल्लेबाज इस मुकाबले के दोनो पारियों में बुरी तरह से फ्लॉप दिखे।

इन दो बल्लेबाजों ने तोड़ा मैनेजमेंट का भरोसा

Team India के इन दो बल्लेबाजों ने कप्तान और कोच के भरोसे को किया चकनाचूर, मैनेजमेंट दिखा सकता है बाहर का रास्ता 1

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में भले ही Team India मजबूत स्थिति में है लेकिन इस मुकाबले में दो बल्लेबाज ऐसे भी है जो दोनों पारियों में बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं। एजबेस्टन टेस्ट में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में जसप्रीत बुमराह टीम की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे में हेड कोच राहुल द्रविड के साथ मिलकर कप्तान जसप्रीत बुमराह ने शुभमन गिल और हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था लेकिन ये दोनों ने ही बुरी तरह से कप्तान और कोच का भरोसा तोड़ दिया।

ओपनिंग में फ्लॉप रहे शुभमन गिल

Team India के इन दो बल्लेबाजों ने कप्तान और कोच के भरोसे को किया चकनाचूर, मैनेजमेंट दिखा सकता है बाहर का रास्ता 2

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट मुकाबले में शुभमन गिल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर ओपनिंग की थी। इस दौरान दोनों ही पारियों में शुभमन गिल रन बनाने में नाकाम रहे। इस मुकाबले की पहली पारी में इनके बल्ले से केवल 17 रन तो वहीं दूसरी पारी में 4 रन ही बनाने में कामयाब रहे। शुभमन गिल की बल्लेबाजी की बात करें तो ये विस्फोटक पारियां खेलने में माहिर माने जाते हैं।

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए ओपनिंग करते हुए इन्होंने अपनी टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। गिल ने इस सीजन में 16 मैचों में 34.50 की औसत के साथ 483 रन बनाये थे जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे। इनकी आईपीएल के प्रदर्शन को देखते हुए ही इन्हें इंग्लैंड टेस्ट के लिए Team India के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था लेकिन यहां पर ये बुरी तरह से फ्लॉप रहे।

हनुमा विहारी ने तोड़ा भरोसा

Team India के इन दो बल्लेबाजों ने कप्तान और कोच के भरोसे को किया चकनाचूर, मैनेजमेंट दिखा सकता है बाहर का रास्ता 3

बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में हनुमा विहारी को पलेइंग इलेवन में शामिल कर इन्हें एक मौका दिया गया था। लेकिन ये इस मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे और दोनों ही पारियों में रन बनाने में नाकाम रहे। हनुमा ने पहली पारी में केवल 20 रन तो वहीं दूसरी पारी में महज 11 रन ही बनाने में कामयाब रहे।

रोहित शर्मा और के एल राहुल की गैरमौजूदगी में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन इन्होंने इस भरोसे को बुरी तरह से तोड़ दिया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन्होंने बल्लेबाजी करते हुए Team India के लिए अहम भूमिका निभाई थी लेकिन इसके बाद से ही ये अपनी लय को बरकरार रखने में कामयाब नहीं रहे।