//

मैच रिपोर्ट: न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ दूसरी पारी में चमके मयंक-पंत, मैच हुआ ड्रॉ

टीम इंडिया

टीम इंडिया ने T20I सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया था. मगर इसके बाद मेजबान टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया. अब दोनों ही टीमों के बीच 21 फरवरी से टेस्ट सीरीज खेली जानी है. मगर इससे पहले 14 फरवरी से एक प्रैक्टिस मैच खेला गया. जिसमें पहली पारी में फ्लॉप होने के बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया ने मजबूती से वापसी की.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

दूसरी पारी में बेहतर नजर आई टीम इंडिया

मैच रिपोर्ट: न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ दूसरी पारी में चमके मयंक-पंत, मैच हुआ ड्रॉ 1

14 फरवरी से न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन के साथ शुरु हुए प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जहां पहली पारी में बेहद खराब शुरुआत के साथ टीम इंडिया 263 पर ही ढ़ेर हो गई. क्योंकि इस मैच में हनुमा विहारी 101 और चेतेश्वर पुजारा 93 रन की पारी खेल सके. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीच पर टिक नहीं सका.

हालांकि दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी वापसी की. जहां, पृथ्वी शॉ ने 31 गेंदों पर 39, मयंक अग्रवाल 99 गेंदों पर 81, ऋषभ पंत 65 गेंदों पर 70 रन बनाकर पवेलियन लौटे. हालांकि इस मैच में भी शुभमन गिल बड़ा स्कोर नहीं बना सके और रिद्धिमान साहा 30, रविचंद्रन अश्विन 16 रन पर नाबाद रहे. टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 252 रहा. इसी के साथ मैच ड्रॉ रहा और दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने हाथ मिलाए.

252 पर ढेर हुई न्यूजीलैंड इलेवन

मैच रिपोर्ट: न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ दूसरी पारी में चमके मयंक-पंत, मैच हुआ ड्रॉ 2

भारतीय क्रिकेट टीम की गेंदबाजी इकाई देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी आक्रामक नजर आ रही है. असल में न्यूजीलैंड इलेवन के सामने टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को 235 रनों पर ही ढ़ेर कर दिया. किवी टीम का एक भी खिलाड़ी अर्धशतक तक नहीं पहुंच सका.

तो वहीं भात की तरफ से मोहम्मद शमी 3, जसप्रीत बुमराह-उमेश यादव 2-2 और रविचंद्रन अश्विन ने 1 विकेट्स चटकाए. हालांकि न्यूजीलैंड इलेवन में टीम के मुख्य खिलाड़ी मौजूद नहीं रहे लेकिन जब वह टीम के साथ जुड़ेंगे तो सीरीज का रोमांच अलग ही स्तर का होगा.

21 फरवरी से शुरु होगी रोमांचक सीरीज

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में लड़खड़ाते हुए नजर आयें भारतीय बल्लेबाज, विहारी-पुजारा को छोड़ सब हुए फ्लॉप 2

भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड की मुश्किल परिस्थितियों में 21 फरवरी से टेस्ट सीरीज खेलनी है. जहां भारत के टॉप ऑर्डर के पास अनुभव नजर नहीं है. हालांकि इसके बाद चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी खिलाड़ी पारी को संभालने के लिए तैयार हैं.

तो वहीं किवी टीम अपने तूफानी गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर की वापसी से काफी खुश होगी. साथ ही टिम साउदी भी टेस्ट स्क्वाड का हिस्सा हैं. ऐसे में अब इस बात में कोई दोराय नहीं है कि 21 फरवरी से शुरु होने वाली बल्ले-गेंद की जंग बेहद रोमांचक होने वाली है.