Team India

भारत और श्रीलंका (INDIA vs SRI LANKA) के बीच आज कोलंबो के प्रेमादासा स्टेडियम पर तीसरा वनडे मुकाबला खेला गया, जहां मेजबान श्रीलंका ने टीम इंडिया (Team India) को 3 विकेट से हरा कर तीन मैचों की इस वनडे सीरीज को 2-1 के साथ खत्म कर दिया है. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. जहां भारत की पूरी पारी महज़ 225 रनों पर ही सिमट गई थी. हालांकी भारत की गेंदबाजी में डेब्यूटांट राहुल चाहर ने मैच के अंतिम ओवरों में टीम इंडिया (Team India) की जीत की उम्मीदे बड़ी दी थी. मगर अंत में मेजबान श्रीलंका ने 3 विकेट से मुकाबले अपने नाम किया.

INDIA vs SRI LANKA

india vs sri lanka 3rd odi indian team all out on 225 in colombo innings highlights– News18 Hindi - IPLT20Club

कोंलबो में खेले गए इस तीसरे मुकाबले में भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी फैसला किया लेकिन टीम इंडिया (Team India) का पूरी बल्लेबाजी क्रम मेजबान श्रीलंका टीम के आगे बेबस नजर. जिसका परिणाम यह रहा कि भारत की टीम में एक भी बल्लेबाजी अर्धशतक के आंकड़े को नहीं छू पाया था. बता दें कि, भारतीय पारी में पृथ्वी ने सबसे अधिक 49 रनों की पारी खेली और उनके अलावा संजू सैमसन (46) और सूर्यकुमार को 40 रनों की बदौलत ही भारत 225 रनों तक पहुंच सका था.

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरूआती काफी बेहतरीन रही और एक वक्त तो ऐसा लग रहा था कि श्रीलंका इस मुकाबले को ज्यादा विकेट के अंतर से जीत लेगा मगर भारत के डेब्यूटांट राहुल चाहर ने पारी के अंतिम ओवरों में एक के बाद एक तीन विकेट चटकाकर मैच दोबारा भारत के पंजे में कर दिया था. हालांकि, आखिरकार श्रीलंका ने 226 रनों के इस लक्ष्य को 3 विकेट हाथ में रहते हासिल कर ही लिया और भारत को क्लीन स्वीप करने से भी रोक लिया.

Team India को मिला नया स्पिन मास्टर

India vs Sri Lanka 2021: Rahul Chahar Has Got All the Variations, Says Laxman Sivaramakrishnan

जहां इस सीरीज के पिछले मुकाबले में बड़े भाई दीपक चाहर ने टीम इंडिया (Team India) को हारते हुए मैच से बाहर निकाला था और जीत दिलाई थी. वैसे ही आज छोटे भाई राहुल चाहर ने भी किया जहां एक वक्त भारतीय टीम इस मुकाबले में हार मानें बैठी थी उस वक्त आकर चाहर के मैजिकल स्पेल ने भारत को कुछ हदतक वापसी तो कराई लेकिन वो भारत को जीत दिलानें में असफल रह गए. बता दें कि, राहुल ने अफने पहले वनडे मुकाबले में 10 ओवरों की गेंदबाजी में कुल 54 रन दिए और तीन अहम विकेट अपने खात मे डाले थे.

One reply on “INDvsSL : कप्तान धवन की इस छोटी सी गलती की वजह से तीसरे वनडे में भारत को मिली 3 विकेट से हार”

  1. Pingback: dating naked gay

Comments are closed.