ENG vs IND के बीच जहां एक तरफ टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड में ही भारत की दूसरी टीम डर्बीशायर के साथ टी20 का वॉर्म अप मुकाबला खेल रही थी। डर्बीशायर के खिलाफ इस टी20 मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की कमान दिनेश कार्तिक के हाथों में थी। वहीं इस मुकाबले की बात करें, तो टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया है। वॉर्म अप मुकाबले में मिली इस जीत से यह उम्मीद की जा सकती है कि Team India टी20 सीरीज में इंग्लैंड को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है।

डर्बीशायर के खिलाफ जीता वॉर्मअप मुकाबला

India Beat Derbyshire
India Beat Derbyshire

शुक्रवार को जहां एक तरफ ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा मिलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को पानी पिला रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ टी20 वॉर्म अप मुकाबले में भारत की दूसरी टीम डर्बीशायर को धूल चटाने में कामयाब रही। इस वॉर्म अप मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए डर्बीशायर ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 150 रन बनाये थे तो वहीं Team India ने डर्बीशायर के इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 16.4ओवर में ही लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रही। टीम इंडिया की तरफ से दीपक हुड्डा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में 5 चौको और 2 छक्को की मदद से 59 रन बनाये।

दीपक हुड्डा ने जड़ा अर्धशतक

India Beat Derbyshire

डर्बीशायर के साथ खेले गये टी20 वॉर्म अप मुकाबले में Team India की तरफ से दीपक हुड्डा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए। हुड्डा ने अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके और 2 छक्के भी लगाये। वहीं इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने भी इनका पूरा साथ दिया। सूर्यकुमार याजव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 36 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें 4 चौके और 1 छक्का भी शामिल है। Team India को विनिंग लाइन तक ले जाने में दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक पारियों का अहम योगदान रहा है। वहीं कप्तान दिनेश कार्तिक 7 गेंदों में 7 रन बनाकर नाबाद रहे।

अर्शदीप सिंह को मिला मौका

Arshdeep Singh

साउथ अफ्रीका और फिर आयरलैड के खिलाफ खेले गये टी20 सीरीज में Team India के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मौका नहीं मिल पाया था। लेकिन डर्बीशायर के खिलाफ खेले गये टी20 वॉर्म अप मुकाबले में इन्हें मौका दिया गया और इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए इन्होंने 2 विकेट झटके। ऐसे में इनकी गेंदबाजी को देखकर यह उम्मीद की जा रही है कि इन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया जा सकता है। अर्शदीप ने इस वॉर्म अप मुकाबले में 4 ओवर में 29 रन देकर 7.20 की इकोनॉमी रेट के साथ 2 विकेट चटकाये। वहीं इनके अलावा उमरान ने 4 ओवर में 31 रन देखर 7.80 की इकोनॉमी रेट से 2 विकेट लेने में कामयाब रहे।